तूफान ‘निसर्ग’ के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर फिसला फेडेक्स का मालवाहक विमान

चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ (Cyclone Nisarga) के महाराष्ट्र के तट पर टकराने के चलते हुई तेज बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एक फेडेक्स (FedEx) का मालवाहक विमान लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया।

Nisarga Cyclone: Mumbai रनवे पर फिसला FedEx

Nisarga Cyclone: Mumbai रनवे पर फिसला FedEx

चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ (Cyclone Nisarga) के महाराष्ट्र के तट पर टकराने के चलते हुई तेज बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एक फेडेक्स (FedEx) का मालवाहक विमान लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया। विजुअल में देखा जा सकता है कि विमान गीले रनवे पर झटके से घूम गया। साथ ही विमान के लैंडिंग गियर के चलते जमीन से कई मीटर ऊपर पानी के फव्वारे उठे। विमान ने बेंगलुरू से उड़ान भरी थी। हालांकि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना 3  जून की शाम की है। NBT Hindi News ने इस घटना की वीडियो को ट्वीट किया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के बाद मुंबई एयपोर्ट (Mumbai Airport) ने शाम तक के लिए सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान रनवे से उतर गया। यह बेंगलुरु से आने वाली फेडेक्स फ्लाइट 5033 थी। यह घटना तब हुई जब MD11 विमान रनवे पर उतरा। जिसके बाद ये फैसला लिया गया कि एयरपोर्ट पर किसी भी विमान का आगमन और प्रस्थान दोपहर 2.30 बजे से शाम 7 बजे के बीच नहीं होगा। हालांकि इसका दूसरी फ्लाइट पर कोई असर नहीं पड़ा है।”

नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की बातचीत से पड़ोसी देश को लगी मिर्ची

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) के प्रबंधक ने कहा, “3 जून को एयरपोर्ट पर कुल 19 फ्लाइट की आवाजाही थी। जिसमें 11 ने उड़ान भरनी थी और 8 की लैंडिंग होनी थी। ये फ्लाइट एयर एशिया इंडिया, एयर इंडिया, इंडिगो, गोएयर और स्पाइसजेट की थीं। यात्रियों से कहा गया है कि एयरपोर्ट से निकलने से पहले वे एक बार अपना शेड्यूल जरूर देख लें।”

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ (Cyclone Nisarga) महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से टकराकर गुजर गया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से टकराया। जिसके बाद मुंबई के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से चक्रवाती तूफान करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से टकराया। जिसके बाद मुंबई के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखी गई। इस बीच बेंगलुरु से आ रहा फेडेक्स (FedEx) का मालवाहक विमान मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) के गीले रनवे पर फिसल गया।

यह भी पढ़ें