हरियाणा के 307 शहीद जवानों को पहचान दिलाने के लिए शुरू हुई साइकिल यात्रा, एडीसी ने दिखाई हरी झंडी

Cycle tour: 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए हरियाणा के 307 शहीद जवानों को देशभर में पहचान दिलाने के लिए एक पहल शुरू की गई है।

Cycle tour

Cycle Tour: साइकिल यात्रा के पहले चरण में हिसार समेत 14 जिलों में 23 से 27 मार्च तक इसे आयोजित किया जाएगा। बाकी जिलों में दूसरा चरण अक्टूबर-नवंबर में होगा।

हिसार: 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए हरियाणा के 307 शहीद जवानों को देशभर में पहचान दिलाने के लिए एक पहल शुरू की गई है। इस पहल के लिए मंगलवार को हिसार की मिर्जापुर की शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वीर चक्र, वेलफेयर सोसाइटी आगे आई है। इस सोसाइटी ने मंगलवार को एक साइकिल यात्रा भी निकाली।

इस यात्रा में 15 शहीदों के परिवार भी शामिल हुए। एडीसी अनीश यादव ने हरी झंडी दिखाकर इस साइकिल यात्रा को रवाना किया। साइकिल यात्रा 27 मार्च शाम 4 बजे मिर्जापुर गांव के शहीद लेफ्टिनेंट हवा सिंह वीरचक्र स्टेडियम पहुंचेगी।

पढ़ें इस निडर महिला IPS की कहानी, भारत के सबसे बड़े किडनी स्कैम का किया था पर्दाफाश

साइकिल यात्रा के पहले चरण में हिसार समेत 14 जिलों में 23 से 27 मार्च तक इसे आयोजित किया जाएगा। बाकी जिलों में दूसरा चरण अक्टूबर-नवंबर में होगा।

इस साइकिल यात्रा का मकसद ये है कि हर शहीद के गांव के प्रवेश द्वार पर शहीद का नाम हो, उस गांव के स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर हो और गांव में शहीद की प्रतिमा स्थापित हो। इसके अलावा शहीद के नाम पर स्टेडियम या पार्क बनाया जाए और हर साल शहीदी दिवस मनाया जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें