अरुणाचल प्रदेश में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद, बेटों ने दी मुखाग्नि

ताजा मामला ये है कि हरियाणा के जवान वेदप्रकाश स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन अरुणाचल प्रदेश में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए।

VedPrakash

40 साल के जवान वेदप्रकाश (VedPrakash) गांव मौड़ी के रहने वाले थे। वह करीब 22 साल पहले सेना की असम राइफल रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। उनकी पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश में थी।

चरखी दादरी: नक्सलवाद देश की एक प्रमुख समस्या है। नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में अब तक हमारे कई जवान शहीद हो चुके हैं। ताजा मामला ये है कि हरियाणा के जवान वेदप्रकाश (VedPrakash) स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन अरुणाचल प्रदेश में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए।

40 साल के जवान वेदप्रकाश गांव मौड़ी के रहने वाले थे। वह करीब 22 साल पहले सेना की असम राइफल रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। उनकी पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश में थी।

झारखंड: कुख्यात बुद्धेश्वर उरांव के दस्ते का नक्सली गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद गांव में छिपकर रह रहा था

स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडारोहण के बाद जवानों की टीम पेट्रोलिंग पर निकली थी। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों की एक गोली जवान वेदप्रकाश की गर्दन में लग गई और वह शहीद हो गए।

इसके बाद शहीद वेदप्रकाश का पार्थिव शरीर अरुणाचल प्रदेश से हरियाणा स्थित उनके गांव मौड़ी लाया गया। यहां सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद को उनके बेटों आशीष (18) और अनुज (15) ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर शहीद के पिता कर्ण सिंह भावुक दिखे। उन्होंने कहा कि बेटे के जाने का गम तो बयां नहीं कर सकता, लेकिन बेटे ने देश की मिट्टी का कर्ज चुकाकर सीना फक्र से चौड़ा कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें