CRPF Recruitment 2021: सीआरपीएफ में शामिल होने का सुनहरा मौका, जीडीएमओ के पदों पर निकली भर्तियां

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने विभिन्न जोन में जीडीएमओ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Naxalites

फाइल फोटो।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने अलग-अलग जोन में जीडीएमओ के पदों पर भर्तियों (CRPF Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

CRPF Recruitment 2021: सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) ने अलग-अलग जोन में जीडीएमओ (General Duty Medical Officer) के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 50 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

इच्छुक अभ्यर्थी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्य प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन नॉर्थ-ईस्ट जोन, सेंट्रल जोन, जम्मू एवं कश्मीर जोन, और सदर्न जोन में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा।

बॉलीवुट एक्ट्रेस कंगना रनौत हुईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता है, इसलिए अभ्यर्थी जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास एमसीआई इंटर्नशिप का प्रमाम पत्र भी होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें