सेना के जवान पर कोरोना का हमला, छुट्टियों से लौटे सैनिकों की हो रही जांच

कोविड-19 (Corornavirus) से संक्रमित सैनिक लद्दाख स्काउट रेजिमेंट का है। वह लेह के चुहोट गांव का रहने वाला है और वायरस से संक्रमित अपने पिता के सम्पर्क में आने के कारण वह भी इससे प्रभावित हो गया है।

Indian army भारतीय सेना

Indian Army operations in Jammu and Kashmir include security operations and social responsibilities.

केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह में सेना (Indian Army) का 34 साल का एक जवान कोरोना वायरस (Corornavirus) से संक्रमित पाया गया है‚ जिसके बाद सेना ने निगरानी तंत्र और बढ़ाने के साथ ही अपने युद्धाभ्यास व प्रशिक्षण गतिविधियों को भी टाल दिया है। कोविड-19 (Corornavirus) से संक्रमित सैनिक लद्दाख स्काउट रेजिमेंट का है। वह लेह के चुहोट गांव का रहने वाला है और वायरस से संक्रमित अपने पिता के सम्पर्क में आने के कारण वह भी इससे प्रभावित हो गया है। जवान के संक्रमित पाये जाने के बाद उसकी पत्नी, बहन सहित अन्य परिजनों का भी टेस्ट किया गया है साथ ही साथी जवानों के उपर भी सेना निगरानी रख रही है।

Corornavirus

सैनिकों में कोरोना वायरस (Corornavirus) को फैलने से रोकने के लिए उनके छुट्टियों से लौटने पर उनमें फ्लू के लक्षणों की जांच से लेकर अनावश्यक यात्रा और कॉफ्रेंस को रद्द करने जैसे एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं।

सेना (Indian Army) के अधिकारियों ने बताया कि सेना ने सेवा चयन बोर्ड़ (SSB) परीक्षाओं सहित देश भर में भर्ती अभियान रोक दिया है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर सेना ने सैनिकों के छुट्टियों से लौटने पर उन्हें पृथक भी रखा है। अन्य स्थानों पर ड्यूटी पर लौटने के बाद सैनिकों में फ्लू के लक्षणों की जांच की जा रही है।

सेना ने अपने कर्मचारियों को अनावश्यक यात्रा से बचने को भी कहा है साथ ही अनावश्यक छूट्टियां ना लेने की भी सलाह दी है। वायु सेना ने भी बल के लिये परीक्षाएं टाल दी है‚ जो इस हफ्ते के अंत में होने का कार्यक्रम था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें