जमातियों की बदसलूकी जारी: मेडिकल स्टॉफ को दी गालियां, खाने में बिरयानी की मांग

कानपुर से लाला लाजपत राय (हैलेट) अस्पताल में क्वारंटीन तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों ने चिकित्सकों के साथ बदसलूकी की।

Tablighi Jamaat

उत्तर प्रदेश में मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मियों के प्रति तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों के बदसलूकी के रवैये में कमी आने के बजाय इजाफा होना सरकार के लिए चुनौती पेश कर रहा है। गाजियाबाद के बाद कानपुर‚ लखनऊ और बस्ती समेत कुछ अन्य जिलों में क्वारंटीन अथवा आइसोलेशन वार्ड में रखे गए कोरोना (Coronavirus) संदिग्धों और मरीजों द्वारा मेडिकल स्टाफ के साथ बदतमीजी किए जाने की घटनाएं प्रकाश में आयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही जमात के सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने और मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने का आदेश दे चुके हैं।

Tablighi Jamaat

कानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार लाला लाजपत राय (हैलेट) अस्पताल में क्वारंटीन तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों ने चिकित्सकों के साथ बदसलूकी की। गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज (जीएसवीएम) के अधीन इस अस्पताल में मेडिकल स्टाफ के साथ हुए दुर्व्यवहार की पुष्टि करते हुए प्राचार्य आरती लाल चंदानी ने कहा ‘तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर आए २२ लोगों को यहां क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां उन लोगों ने मेडिकल स्टाफ के साथ बदसलूकी की।

विश्व के 205 देशों में कोरोना का कहर, अमेरिका में 24 घंटे में 1500 लोगों की मौत

इस बीच लखनऊ की एक मस्जिद में छिपे सहारनपुर के मूल निवासी तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 12 लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण पाया गया था। बलरामपुर अस्पताल में भर्ती सभी कोरोना मरीजों ने यहां हंगामा किया और कर्मचारियों पर अभद्र टिप्पणियां की। अस्पताल के सूत्रों ने बताया‚ ये लोग मेडिकल स्टाफ को गालियां दे रहे हैं और मांसाहारी भोजन की मांग कर रहे हैं।

यहां भर्ती जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों ने अपने वार्ड के दरवाजे बंद कर लिए हैं। ये आपस में गले मिल रहे है और एक दूसरे की जूठी बोतलों से पानी पी रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने घटना की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद अस्पताल में हालात काबू में हुए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

<

p style=”text-align: justify;”>कुशीनगर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने खेत में छिपे तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 14 सदस्यों को शुक्रवार रात उस समय धर दबोचा जब वे सीमा पार कर नेपाल भागने की फिराक में थे। पुलिस ने बताया कि रामकोला और कप्तानगंज क्षेत्र से पकड़े गये सभी लोग जमात से ताल्लुक रखते हैं जिन्हे क्वारंटीन केन्द्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ें