Coronavirus: हालात को देखते हुए बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, केंद्र कर रहा विचार

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन (Lock Down) को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है। दरअसल, कई प्रदेश सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है।

Lock Down

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन (Lock Down) को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है। दरअसल, कई प्रदेश सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही कोरोना (COVID-19) मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई एक्सपर्ट्स ने भी लॉकडाउन को और कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र भी इस पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

Coronavirus

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन (Lock Down) का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है। इस बीच कोरोना (Corona Virus) मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। जिससे 14 अप्रैल के बाद भी देश में लॉकडाउन हटने के आसार कम दिखाई दे रहे हैं।

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने 6 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की थी कि मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जाए। कई और राज्यों ने भी इसी तरह के संकेत दिए थे। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा था कि लॉकडाउन (Lock Down) खत्म होने के बाद भी राज्य में बाहर के लोगों को प्रवेश देने के लिए परमिट व्यवस्था लागू होगी।

COVID-19: कोरोना का विकराल रूप, 205 देशों में फैल चुका है संक्रमण

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कुछ इसी तरह के संकेत दिए थे। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने 6 अप्रैल को लोकभवन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर एक भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमित छूट गया तो सभी प्रयासों पर पानी फिर जाएगा। ऐसे में लॉकडाउन (Lock Down) की अवधि बढ़ाई जा सकती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। इसको चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए।

इस बीच केंद्र मंत्रियों की 7 अप्रैल को बैठक हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कोरोना संकट और लॉकडाउन (Lock Down) पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग हुई। इस मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि लॉकडाउन को हटाने या आगे बढ़ाने का फैसला नहीं लिया गया है। अभी हालात पर नजर रखी जा रही है। फैसला बाद में लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें