चीन ने फिर की LAC पार करने की हिमाकत, भारतीय सेना ने खदेड़ा

चीन (China) ने एक बार फिर से भारतीय सीमा में घुसपैठ की हिमाकत की है। उत्तराखंड के बाराहोती के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में चीन के करीब 200 सैनिक तिब्बत की तरफ से भारत की जमीन में घुस आए।

LAC

File Photo

पिछले हफ्ते चीनी सैनिक LAC क्रॉस कर भारत की तरफ आ गए थे। अरुणाचल सेक्टर में एलएसी पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई। यह झड़प कुछ घंटे तक चली।

चीन (China) ने एक बार फिर से भारतीय सीमा में घुसपैठ की हिमाकत की है। उत्तराखंड के बाराहोती के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में चीन के करीब 200 सैनिक तिब्बत की तरफ से भारत की जमीन में घुस आए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना (Indian Army) ने घुसपैठ की नापाक कोशिशों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया।

सूत्रों ने बताया है कि पिछले हफ्ते चीनी सैनिक LAC क्रॉस कर भारत की तरफ आ गए थे। अरुणाचल सेक्टर में एलएसी पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई। यह झड़प कुछ घंटे तक चली।

Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 21 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में लगातार चौथे दिन नहीं हुई कोई मौत

रक्षा विभाग के सूत्रों की मानें तो बीते सप्ताह अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में भारत और चीनी सेना के बीच उस वक्त झड़प हुई, जब ड्रैगन के सिपाही भारतीय सीमा में दाखिल होने की हिमाकत कर रहे थे। हालांकि, दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद मामला सुलझ गया। इस झड़प में भारतीय पक्ष को नुकसान नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह घटना पिछले सप्ताह वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास बुम ला और यांग्त्से के सीमा दर्रे के बीच हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

ये भी देखें-

जवानों ने ड्रैगन के कुछ सैनिकों को अस्थायी रूप से हिरासत में ले लिया। हालांकि, कुछ देर बाद भारत ने उन्हें रिहा कर दिया। माना जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में चीनी सेना भारतीय बंकरों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आए थे। बता दें कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन इससे पहले भी इस तरह की कई बार हिमाकत कर चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें