नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर भी बना रहा सैन्य ठिकाने, सेना अलर्ट

चीन (China) अब अरुणाचल प्रदेश में LAC पर अपने सैनिकों के लिए ठिकाने बना रहा है। भारतीय सेना ने इस गतिविधि को नोटिस किया है, जिसके बाद वह चौंकन्नी हो गई है।

China

सरकार के एक सीनियर सूत्र ने ये आशंका जताई है कि चीनी सेना, भारत में घुसपैठ करने की साजिश रच रही है। चीन (China) ऐसी जगह को अपने कब्जे में करने की कोशिश कर रहा है, जहां आबादी ना हो और शांति हो।

लद्दाख के बाद अब चीन (China), अरुणाचल प्रदेश से सटी सीमा पर भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन ने अरुणाचल के पास भी हलचल बढ़ा दी है, जिसके बाद भारतीय सेना अलर्ट हो गई है।

चीन अब अरुणाचल प्रदेश में LAC पर अपने सैनिकों के लिए ठिकाने बना रहा है। भारतीय सेना ने इस गतिविधि को नोटिस किया है, जिसके बाद वह चौंकन्नी हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के अस्फिला, टूटिंग, चांग ज और फिशटेल-2 के दूसरी तरफ चीनी गतिविधियां देखी गई हैं। ये सारे इलाके भारतीय सीमा से मात्र 20 किमी दूर हैं।

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना के मामले पहुंचे 50 लाख के पार, 24 घंटे में आए 90,123 नए केस

CNN-News18 के मुताबिक, सरकार के एक सीनियर सूत्र ने ये आशंका जताई है कि चीनी सेना, भारत में घुसपैठ करने की साजिश रच रही है। चीन ऐसी जगह को अपने कब्जे में करने की कोशिश कर रहा है, जहां आबादी ना हो और शांति हो।

चीन के पुराने इतिहास को देखते हुए भारतीय सेना अलर्ट हो गई है और उसने यहां अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ा दिया है।

हालही में समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट में कहा था कि अरुणाचल में भारतीय सेना ने जवानों की संख्या को बढ़ा दिया है। ऐसा LAC पर चीनी सैनिकों की सक्रियता को देखते हुए किया गया है। भारतीय सेना किसी भी तरह की हरकत का जवाब देने के लिए तैयार है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें