छत्तीसगढ़: बीजापुर से वारंटी नक्सली गिरफ्तार, हत्या और आईईडी लगाने जैसी संगीन वारदातों में रहा है शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत पुलिस (Police) को सफलता मिली है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

नक्सली (Naxalite) लखमू हपका 22 अगस्त, 2008 को पेदड़ा गांव में ग्रामीण का अपहरण कर हत्या करने की घटना में शामिल था। इसके अलावा वह आईईडी लगाने और फायरिंग करने की घटना में भी शामिल था।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत पुलिस (Police) को सफलता मिली है। यहां पुलिस ने एक स्थाई वारंटी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

जानकारी के अनुसार, बीजापुर थाना पुलिस और CRPF की 85वीं वाहिनी की संयुक्त टीम ग्राम गायतापारा, पदेड़ा की ओर सर्चिंग पर निकली थी। अभियान के दौरान पदेड़ा गयातापारा के जंगल से एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड: लातेहार मुठभेड़ में JJMP सुप्रीमो सहित 40 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज, कई इनामी भी हैं शामिल

गिरफ्तार नक्सली का नाम लखमू हपका उर्फ डेंगा है। नक्सली (Naxalite) लखमू हपका 22 अगस्त, 2008 को ग्राम पेदड़ा में ग्रामीण का अपहरण कर हत्या करने की घटना में शामिल था। इसके अलावा वह आईईडी लगाने और फायरिंग करने की घटना में भी शामिल था।

ये भी देखें-

इस नक्सली के खिलाफ थाना बीजापुर में न्यायालय द्वारा जारी 7 स्थाई वारंट लंबित है। बीजापुर थाने में कानूनी कार्रवाई कर 30 सितंबर को उसे बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें