छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, 7 किलो IED बरामद, टली बड़ी घटना

सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ऐसे में कोबरा 206 बटालियन ने 7 किलो आईईडी बरामद की है।

IED

आईईडी को नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से ही लगाया होगा। लेकिन जवानों की सतर्कता की वजह से एक बड़ा धमाका होने से बच गया और नक्सलियों के नापाक मंसूबे पूरे नहीं हुए।

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ऐसे में कोबरा 206 बटालियन ने 7 किलो आईईडी बरामद की है। ये आईईडी मिनपा के जंगलों से सोमवार को बरामद हुई है। जवानों ने इस आईईडी को नष्ट कर दिया है।

बता दें कि नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में कई नक्सली मारे गए हैं और कई ने सरेंडर किया है। यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रचते रहते हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में एक साथ आईं भारतीय सेनाएं, ‘को-जीत’ नाम से शुरू किया अभियान

ये आईईडी भी नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से ही लगाई होगी। लेकिन जवानों की सतर्कता की वजह से एक बड़ा धमाका होने से बच गया और नक्सलियों के नापाक मंसूबे पूरे नहीं हुए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बीच अब इस बात का डर है कि सरकार और सुरक्षाबल बड़ी कार्रवाई करने के मूड में हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक महीने पहले बीजापुर-सुकमा बॉर्डर के पास नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था। इस हमले में हमारे 22 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से सरकार और सुरक्षाबल फायर मोड में हैं और नक्सलियों को करारा जवाब दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें