Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों की कायराना हरकत, पुलिस जवान की बेरहमी से की हत्या

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सल प्रभावित सुकमा में 11 मई की रात नक्सलियों (Naxals) ने एक पुलिस जवान की हत्या कर दी।

Naxalites

मृतक जवान (फाइल फोटो)।

रात के समय 5-6 नक्सली (Naxalites) दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए और जवान वेट्‌टी भीमा को जगाने लगे। इसी बीच वेट्‌टी भीमा खिड़की से कूदकर भागने लगे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सल प्रभावित सुकमा में 11 मई की रात नक्सलियों (Naxals) ने एक पुलिस जवान की हत्या कर दी। साजिश के तहत नक्सलियों ने इस पुलिस जवान के घर पर हमला किया था।

घटना सुकमा के पेंटा गांव की है, जहां नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। जवान की पत्नी ने पुलिस को सूचना भी दी। इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती, नक्सली उसे मारकर भाग चुके थे।

2 से 18 साल के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की Covaxin का होगा ट्रायल, मिली मंजूरी

घटना के बारे में मृतक पुलिस जवान की पत्नी ने कहा “रात के वक्त जब हम सो रहे थे, तभी पांच लोग हमारे घर में जबरन घुसे। मेरे पति ने हमले से बचकर भागने की कोशिश की, लेकिन उन लोगों ने उन्हें दबोच लिया। पहले हमलावरों ने ट्रैक्टर की चाबी और फोन मांगकर छीना और फिर मेरे पति को मौत के घाट उतार दिया।”

जानकारी के मुताबिक, पेंटा गांव के पुजारीपारा के रहने वाले पुलिस के जवान वेट्‌टी भीमा SIB (स्पेशल इंवेस्टीगेशन ब्रांच) में तैनात थे और उनकी ड्यूटी दोरनापाल थाने में थी। वह रात करीब 9 बजे घर में ही सो रहे थे। इसी दौरान 5-6 नक्सली (Naxalites) दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए और उन्हें जगाने लगे। इसी बीच वेट्‌टी भीमा खिड़की से कूदकर भागने लगे, लेकिन बाहर पहले से मौजूद नक्सलियों ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया।

नक्सलियों में फैल रहा है कोरोना वायरस, पुलिस के डर से नहीं जा रहे हॉस्पिटल

बताया जा रहा है कि जवान को नक्सली घर से कुछ दूरी पर एक पेड़ के नीचे लेकर पहुंचे। वहां डंडों से बुरी तरह पीटने के बाद धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी। इस दौरान वेट्‌टी भीमा की पत्नी वेट्‌टी सेंगा ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर पुलिस के साथ ही CRPF 150वीं बटालियन के जवान मौके पर पहुंच गए, लेकिन इससे पहले ही नक्सली उसे मारकर भाग चुके थे। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

ये भी देखें-

SDOP अखिलेश कौशिक के अनुसार, “सूचना मिलने के बाद हम लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही जवान को मारा जा चुका था। मौके से किसी तरह का नक्सली पर्चा बरामद नहीं हुआ है। हालांकि जिस तरह से मारा गया है, उससे नक्सली वारदात होने से इनकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल जांच की जा रही है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें