Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों ने 7 युवकों को किया अगवा, ढूढ़ने गए 4 और लोग भी लापता

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने यहां 7  युवकों को अगवा कर लिया है।

Jharkhnad Police

सांकेतिक तस्वीर।

कुदेड़ गांव में हथियारबंद नक्सली (Naxalites) पहुंचे और स्थानीय 7 युवकों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। अगवा किए गए सभी युवकों पर नक्सलियों को पुलिस में भर्ती होने का शक था।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने यहां 7  युवकों को अगवा कर लिया है। इतना ही नहीं, इन युवकों को छुड़ाने गए गांव के चार और युवक भी लापता हैं। यह पूरा मामला जगरगुंडा क्षेत्र का बताया जा रहा है। घटना दो दिन पुरानी है। हालांकि, अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, कुदेड़ गांव में 18 जुलाई की रात हथियारबंद नक्सली (Naxalites) पहुंचे और स्थानीय 7 युवकों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। अगवा किए गए सभी युवकों पर नक्सलियों को पुलिस में भर्ती होने का शक था। यह भी बताया जा रहा है कि युवकों को अगवा किए जाने के बाद गांव के 4 अन्य लोग उनकी तलाश करने और बचाने के लिए गए थे, पर उनका भी अब पता नहीं चल सका है।

Naseeruddin Shah Birthday: पिता नहीं चाहते थे फिल्मों में आएं नसीरुद्दीन शाह, अपनी खास अदाकारी से बनाई बॉलीवुड में अलग पहचान

बता दें कि इससे पहले 6 जून को नक्सलियों (Naxalites) ने सरेंडर कर चुके अपने ही साथी का बीजापुर से अपहरण कर लिया था। 3 दिन बाद वह किसी तरह उन्हें चकमा देकर भाग निकला और 5 दिन बाद सुकमा के जगरगुंडा थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी थी।

उसने पुलिस को बताया था कि अगवा करने के बाद उसे मंडीमरका गांव में रखा गया था। उसने यह भी बतायाथा कि नक्सली उसे मौत की सजा देने की बात कह रहे थे।

ये भी देखें-

इसके अलावा, धमतरी जिले में भी नक्सलियों ने 16 जून की रात एक युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। नक्सली युवक को उसके घर से अगवा कर ले गए थे। इसके बाद उसका शव सड़क पर पड़ा मिला था। पुलिस मुखबिरी के शक पर नक्सलियों ने युवक की हत्या थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें