छत्तीसगढ़: बीजापुर से 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, साल 2010 में हुए ताड़मेटला हमले में था शामिल

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच सोमवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

Chhattisgarh: बीजापुर से 8 लाख के इनामी नक्सली मोती राम अवालम (30) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। वह साल 2010 में ताड़मेटला में हुए भयानक नक्सली हमले समेत कई वारदातों में शामिल था।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच सोमवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

बीजापुर से 8 लाख के इनामी नक्सली मोती राम अवालम (30) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। वह साल 2010 में ताड़मेटला में हुए भयानक नक्सली हमले समेत कई वारदातों में शामिल था। बता दें कि ताड़मेटला में हुए हमले में 76 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। वह 2017 के बुर्कापाल नक्सली हमले में भी शामिल था, इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए थे।

Corona Update: भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4 लाख 43 हजार के पार, दिल्ली में आए 17 नए केस

नक्सली मोती राम पीएलजीए बटालियन नंबर 1 का सक्रिय सदस्य था। ये वही बटालियन है, जिसका नेतृत्व कुख्यात नक्सली कमांडर हिडमा करता था।

पुलिस ने बताया कि रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया था, जिसके बाद नक्सली मोती राम को पटेलपारा और गोलगुंडा गांवों के बीच पकड़ा गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें