छत्तीसगढ़: कोरोना की वजह से बस्तर में नक्सली संगठनों की कमर टूटी, अपने भी नहीं दे रहे साथ, कई की मौत

कोरोना की वजह से कई नक्सलियों (Naxalites) की मौत हुई है और ऐसे में नक्सलियों को अपना कहने वाले लोगों ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना की वजह से कई नक्सलियों (Naxalites) की मौत हुई है और ऐसे में नक्सलियों को अपना कहने वाले लोगों ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में भी कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। इसका असर नक्सलियों (Naxalites) पर भी पड़ा है और कई नक्सली कोरोना की चपेट में हैं।

खबर है कि कोरोना की वजह से कई नक्सलियों (Naxalites) की मौत हुई है और ऐसे में नक्सलियों को अपना कहने वाले लोगों ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

नक्सलियों का एक पत्र मिला है, जिसमें ये बात सामने आई है। खुफिया रिपोर्ट में भी ये खबर मिली है कि कोरोना की वजह से नक्सलियों को बाहरी मदद नहीं मिल पा रही है, जिस वजह से नक्सली परेशान हैं।

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, वाहन चेकिंग कर रहे जवानों पर फेंका बम

ये बात सभी जानते हैं कि बस्तर के जंगलों में दहशत फैलाने वाले नक्सलियों को मदद, बाहर से ही मिलती है, ऐसे में कोरोना ने उनकी ये मदद रोक दी है। इसका असर ये हुआ है कि नक्सली कोरोना की वजह से मर रहे हैं।

खबर है कि कोरोना की दूसरी लहर ने नक्सलवाद पर कड़ी चोट की है। नक्सली संगठन बिखर गए हैं और उनकी ताकत कम पड़ गई है। कोरोना के डर की वजह से कई नक्सली तो संगठन छोड़कर भी भाग गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें