छत्तीसगढ़: 25 लाख के खूंखार इनामी नक्सली हिडमा को हुआ कोरोना, बस्तर के जंगलों में कर रहा मौत का इंतजार

बस्तर के जंगलों में कोरोना कहर बरपा रहा है और इस बार इसका शिकार हुआ है 25 लाख का खूंखार इनामी नक्सली हिडमा (Hidma)।

Hidma

हिडमा (फाइल फोटो)

बस्तर के IG सुंदरराज पी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि हिडमा (Hidma) के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा कई बड़े नक्सली भी कोरोना से जूझ रहे हैं।

बस्तर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ एक तरफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कोरोना ने भी नक्सलवाद की कमर तोड़ दी है।

ताजा मामला ये है कि बस्तर के जंगलों में कोरोना कहर बरपा रहा है और इस बार इसका शिकार हुआ है 25 लाख का खूंखार इनामी नक्सली हिडमा।खबर मिली है कि हिडमा (Hidma) बस्तर के जंगलों में कोरोना से जूझ रहा है। वह DKSZCM का मेंबर है और उस पर 25 लाख रुपए का इनाम है।

बस्तर के IG सुंदरराज पी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि हिडमा (Hidma) के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा कई बड़े नक्सली भी कोरोना से जूझ रहे हैं। आईजी ने कहा है कि हिडमा अपने साथियों के साथ सरेंडर कर दे तो हम उसका इलाज करवा देंगे।

सूत्रों का कहना है कि हिडमा दवाइयों की कमी से जूझ रहा है, लेकिन उसे दवाई नहीं मिल पा रही है। वह कई बड़ी नक्सली घटनाओं का मास्टरमाइंड भी रहा है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई गिरफ्तार, NCB ने इस मामले में धर दबोचा

अप्रैल में बीजापुर-सुकमा बॉर्डर के पास हुई नक्सली मुठभेड़ का मास्टरमाइंड भी हिडमा ही थी। इस नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हुए थे। खबर है कि हिडमा के अलावा दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी मेंबर के विकास और महिला माओवादी सुजाता भी कोरोना संक्रमित हैं। इन पर भी 25-25 लाख रुपए का इनाम है।

हालही में 40 लाख रुपए के इनामी नक्सली हरिभूषण और 8 लाख रुपए के इनामी कट्टी मोहन राव की कोरोना से मौत हो चुकी है। ऐसे में हिडमा का कोरोना पॉजिटिव होना एक बड़ी खबर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें