Chhattisgarh: नक्सलियों की धर-पकड़ जारी, अलग-अलग स्थानों से 4 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगहों से चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। जिला बल और डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी ने दो जगहों से चार नक्सलियों को धर दबोचा है।

TSPC Naxalites

TSPC Area Commander Naxalite Balwant arrested by Chatra Police II सांकेतिक तस्वीर

पुलिस ने नारायणपुर में नक्सलियों (Naxalites) दशाराम उर्फ विश्वनाथ कोर्राम और दशमु राम उर्फ उमेश कोर्राम को धर दबोचा। दोनों मिलिशिया सदस्य बताए गए हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगहों से चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। जिला बल और डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी ने पिछले दो दिनों में दो जगहों से चार नक्सलियों को धर दबोचा है। पूछताछ में चारों नक्सलियों ने अंचल में नक्सलियों की हिंसक वारदात में शामिल होने की जानकारी दी है।

नक्सल विरोधी अभियान के तहत को थाना धनोरा से जिला बल और डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी गश्त- सर्चिंग पर भट्टबेड़ा व रायनार की ओर गई थी। मुखबिर की सूचना पर भट्टबेड़ा में दबिश देकर बुटलू पोड़यामी (50) निवासी घोटुलपारा भट्टबेड़ा व पितरू कोर्राम (45) निवासी स्कूलपारा भट्टबेड़ा को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़: खूंखार नक्सली ‘हिडमा’ की टीम का हिस्सा था कोरोना से मरने वाला नक्सली कमांडर, तेलंगाना में हुई मौत

बुटलू भटट्बेड़ा जनताना सरकार की जंगल शाखा सदस्य तो पितरू कोर्राम भट्टबेड़ा जनताना सरकार की कृषि शाखा का सदस्य बताया गया है। पूछताछ में दोनों ने सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से 4 अगस्त, 2019 को बटुमपारा मंदिर के पास सड़क किनारे आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगाने में शामिल होने की बात स्वीकार की।

वहीं, छोटे डोंगर पुलिस ने नारायणपुर में दशाराम उर्फ विश्वनाथ कोर्राम (33) निवासी मढ़ोनार व दशमु राम उर्फ उमेश कोर्राम (40) निवासी मढ़ोनार को धर दबोचा। दोनों नक्सली (Naxalites) मिलिशिया सदस्य बताए गए हैं।

ये भी देखें-

पूछताछ में इन दोनों ने थाना छोटे डोंगर क्षेत्रांतर्गत 23 मार्च को ग्राम बकिनतोड़ पुलिया के पास पुलिस वाहन को बम विस्फोट कर क्षति पहुंचाने की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। इस घटना में पांच जवान शहीद व 22 घायल हो गए थे। इन सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें