Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सल हिंसा से पीड़ित हैं ये परिवार, प्रशासन से लगा रहे मदद की गुहार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की वजह से लोग आज भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इनकी जिंदगी नक्सलियों की हिंसा के बीच गुजर रही है।

Naxalites

करीब 50 परिवार के लोग प्रशासन से मदद की गुहार लगाने पहुंचे थे। इनमें वे परिवार भी शामिल थे जिनके सदस्यों की नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या कर दी है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की वजह से लोग आज भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इनकी जिंदगी नक्सलियों की हिंसा के बीच गुजर रही है। यहां कई पीड़ित परिवार हैं। इनमें नक्सलियों की हिंसा का शिकार हुए जवानों के परिवार भी हैं।

16 जून को ऐसे ही करीब 50 परिवार के लोग प्रशासन से मदद की गुहार लगाने पहुंचे थे। इनमें वे परिवार भी शामिल थे जिनके सदस्यों की नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या कर दी है। इन सभी परिवारों के लोग सरकार द्वारा नक्सल पीड़ित परिवारों की मदद के लिए चलाई जा रही नीति के तहत अपने हक की मांग के लिए जिला मुख्यालय पहुंचे थे।

रामायण में सुमंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता चंद्रशेखर वैद्य का निधन, चौकीदारी और ट्रॉली खींचकर करते थे गुजारा

कई लोग एसे हैं जिनके परिवार के सदस्यों की पढ़ाई के लिए तो मदद मिली है, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद जीवन यापन के लिए इनके पास कोई नौकरी नहीं है। लंबे समय से ये सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं।

ये भी देखें-

ये लोग प्रशासन से नौकरी की गुहार लगाने बीजापुर जिला मुख्यालय पहुंचे थे। बता दें कि सरकार की ओर से नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए मदद मुहैया कराई जाती है। जिसके तहत ऐसे परिवारों को जरूरी सुविधाएं दी जाती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें