Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, कर रहा था जवानों की रेकी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

पुलिस को सूचना मिली थी कि हितावाड़ा कुर्सिमबहार का रहने वाला 5 लाख का इनामी नक्सली (Naxalite) बन्नू अलामी मुर्गा बाजार पहुंचा हुआ है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया नक्सली कोशलनार मुर्गा बाजार में जवानों की रेकी करने के लिए पहुंचा था।

वह बारसुर एरिया कमेटी का सदस्य होने के साथ ही जनताना सरकार का इंचार्ज भी है। दंतेवाड़ा पुलिस की ओर से भी उस पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत 8 अप्रैल को सूचना मिली थी कि हितावाड़ा कुर्सिमबहार का रहनेवाला इनामी नक्सली (Naxalite) बन्नू अलामी मुर्गा बाजार पहुंचा हुआ है।

Jharkhand: नक्सलियों से निपटेगी क्वीक एक्शन टीम, बिना समय गंवाए करेगी प्रहार

इस सूचना के आधार पर बारसूर थाने से DRG और जिला पुलिस बल के जवानों को रवाना किया गया। बाजार में पुलिस को देखते ही एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा।

ये भी देखें-

जवानों ने उससे पूछताछ की, जिसपर उसने अपना नाम बताया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ आर्म्स एक्ट और छत्तीसगढ़ राज्य विशेष जन सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। वह किन-किन वारदातों में शामिल रहा है, इसको लेकर पुलिस जानकारी जुटा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें