Jharkhand: नक्सलियों से निपटेगी क्वीक एक्शन टीम, बिना समय गंवाए करेगी प्रहार

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में अब क्वीक एक्शन टीम (Quick Action Team) नक्सलियों (Naxalites) और अपराधियों (Criminals) से निपटेगी। इस टीम में एक पदाधिकारी और 19 जवान शामिल होंगे।

Quick Action Team

क्यूएटी टीम (क्वीक एक्शन टीम) को टिप्स देते एसपी।

इस टीम का गठन खास मकसद से किया गया है। टीम इस तरह काम करेगी कि क्यूएटी (Quick Action Team) का नाम सुनते ही  नक्सलियों (Naxalites) में खौफ पैदा हो जाएगा।

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में अब क्वीक एक्शन टीम (Quick Action Team) नक्सलियों (Naxalites) और अपराधियों (Criminals) से निपटेगी। इस टीम में एक पदाधिकारी और 19 जवान शामिल होंगे। यह टीम किसी भी सूचना पर कम से कम समय में कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने 9 अप्रैल को पुलिस केंद्र में जिले में गठित क्वीक एक्शन टीम की घोषणा की।

एसपी के अनुसार, इस टीम को सीआरपीएफ (CRPF) के साथ प्रशिक्षण दिया गया है। यह टीम नक्सल विरोधी अभियान में भी भाग लेगी। टीम को आधुनिक हथियार और जरूरत की हर सामग्री से लैस किया गया है। इससे लंबे समय तक चलने वाले अभियानों मे भी किसी चीज की कोई कमी नहीं होगी।

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों की कायराना करतूत, 3 महिलाओं को किया अगवा

एसपी के मुताबिक, थाना स्तर से संभव नहीं हो पाने वाले काम को यह टीम करेगी। इस टीम के मूवमेंट कि जानकारी अभियान एसपी के अलावा किसी को नहीं होगी। किसी भी गोपनीय सूचना पर यह टीम किसी भी समय करवाई को तैयार रहेगी। कभी-कभी सूचना लीक हो जाने जाने के कारण अपराधी पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

इस दौरान एसपी और एएसपी के. विजयशंकर ने संयुक्त रूप से टीम के सदस्यों को जैकेट, चिटर, बेडिग, जूता आदि जरूरत का सामान प्रदान किया। एसपी ने टीम के सदस्यों को आवश्यक टिप्स भी दिए गए। उन्होंने कहा कि टीम हमेशा आधुनिक सूचना तकनीक के माध्यम से जुड़ी रहेगी। कोई परेशानी होने पर टीम का कोई सदस्य सीधे एसपी से बात करेगा।

ये भी देखें-

उन्होंने कहा कि आपका गठन विशेष मकसद से किया गया है। टीम इस तरह काम करे की क्यूएटी का नाम सुनते ही अपराधी और नक्सलियों में खौफ पैदा हो जाए। बता दें कि जिले की इस क्वीक एक्शन टीम (Quick Action Team) की कमान एएसपी के. विजय शंकर के हाथ में होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें