Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, जवानों ने 1 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 5 फरवरी की सुबह सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक लाख के इनामी नक्सली (Naxali) को मार गिराया है।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

करीब आधे घंटे चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान वहां से एक नक्सली का शव बरामद हुआ।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 5 फरवरी की सुबह सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक लाख के इनामी नक्सली (Naxali) को मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए गए हैं।

मुठभेड़ की पुष्टि SP अभिषेक पल्लव ने की है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। यह कार्रवाई DRG के जवानों ने की है। जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ कटेकल्याण थाना क्षेत्र में सूरनार और टेटम के जंगलों में हुई है। दरअसल, सुरक्षाबल के जवान इलाके में गश्त पर निकले थे। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे नक्सलियों (Naxals) ने फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सलियों को छठी का दूध याद दिलाएंगी ये Women CoBRA Commandos, देखें PHOTOS

करीब आधे घंटे चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान वहां से एक नक्सली का शव बरामद हुआ। उसकी पहचान एक लाख रुपए के ईनामी जनमिलिशिया कमांडर मासा मुचाकी के रूप में हुई है। वह कटेकल्याण के टेटम का रहने वाला है।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, मारा गया नक्सली (naxalite) कई हिंसक वारदातों में शामिल रहा है। उसके ऊपर कटेकल्याण थाने में ही अलग-अलग धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। एक साल में ही उसके ऊपर हत्या के प्रयास, बलवा, मारपीट, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज किए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें