छत्तीसगढ़: बीजापुर में घात लगाए नक्सलियों ने किया हमला, जवानों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है। जवानों ने एक महिला नक्सली (Naxali) को ढेर कर दिया है। मौके से 3 देशी हथियार भी बरामद किया गया है। एसपी दिव्यांग पटेल ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

Naxali
सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है। जवानों ने एक महिला (Naxali) नक्सली को ढेर कर दिया है। मौके से 3 देशी हथियार भी बरामद किया गया है। एसपी दिव्यांग पटेल ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, 19 जनवरी की देर शाम सीआरपीएफ (CRPF) की 168वीं बटालियन, 204 कोबरा बटालियन की एक इकाई और राज्य पुलिस की एक टीम बासागुड़ा थाना क्षेत्र के टेकलुगुडम के जंगलों में सर्च ऑपरेशन कर रही थी।

20 जनवरी को सर्चिंग के दौरान पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी मोर्चा संभाला। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxali) को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है। इसके अलावा घटनास्थल से तीन राइफलें भी बरामद की गई हैं। फिलहाल मारी गई नक्सली (Naxali) की पहचना नहीं हो पाई है। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है।

 

गौरतलब है कि राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का नक्सलियों ने बहिष्कार किया है। यही वजह है कि नक्सली (Naxali) अलग-अलग इलाकों में हिंसक वारदातों को अंजाम देकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। नक्सली वारदातों को देखते हुए जवानों ने भी अपना मूवमेंट तेज कर दिया है।

पढ़ें: ISI ने लश्कर और तालिबानी आतंकियों को दिया भारत में आतंकवादी हमले का जिम्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here