छत्तीसगढ़: बीजापुर में एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी, सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया नक्सली स्मारक

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबल, नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। इस दौरान नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है।

Naxalite Monument

एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान संयुक्त पार्टी द्वारा पेठा के जंगल में नक्सलियों द्वारा बनाए गए नक्सली स्मारक (Naxalite Monument) को ध्वस्त कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबल, नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। इस दौरान नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है। उनकी हर गतिविधि पर पुलिस और सुरक्षाबलों की कड़ी नजर है।

इसी कड़ी में जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत थाना कुटरू और छसबल 9वीं वाहिनी की संयुक्त टीम 24 सितंबर को कुटरू, मगापेंटा और पेठा की ओर निकली थी।

10 नक्सल प्रभावित राज्यों के CM के साथ गृह मंत्री करेंगे माटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

अभियान के दौरान संयुक्त पार्टी द्वारा पेठा के जंगल में नक्सलियों द्वारा बनाए गए नक्सली स्मारक (Naxalite Monument) को ध्वस्त कर दिया।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सली, मुठभेड़ (Encounter) में मारे गए अपने साथियों की याद में स्मारक बनवाते हैं। वे उन्हें शहीद को दर्जा देते हैं और लोगों को मनगढ़ंत कहानियां सुनाकर बरगलाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें