वित्त मंत्री ने बजट को बताया ‘देश की आकांक्षाओं का बजट’, भाषण में अरुण जेटली को किया याद

अपने बजट (Budget) भाषण में निर्मला सीतारमण ने जीएसटी को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि हर तबके का विकास करना मोदी सरकार का लक्ष्य है। बजट 2020-21 में हर तबके के लिए कुछ खास है। निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की सरकार को बहुमत मिला, 2019 के चुनाव नतीजे हमारी नीतियों पर मिले जनादेश हैं।

Budget
Budget 2020

Budget 2020: अपने बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने जीएसटी को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि हर तबके का विकास करना मोदी सरकार का लक्ष्य है। बजट 2020-21 में हर तबके के लिए कुछ खास है। निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की सरकार को बहुमत मिला, 2019 के चुनाव नतीजे हमारी नीतियों पर मिले जनादेश हैं। लोगों ने हमारी सरकार पर भरोसा जताया है, यह बजट (Budget)  देश की आकांक्षाओं का बजट है। अपने बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी को बनाने वाले आज हमारे साथ नहीं हैं, मैं अरुण जेटली जी को श्रद्धांजलि देती हूं।

निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘जीएसटी के मुख्य वास्तुकार दिवंगत अरुण जेटली जी को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। मोदी के नेतृत्व में सरकार जोश के साथ देश की सेवा कर रही है। देश को हम पर भरोसा है।’ उन्होंने कहा कि देश के लोगों की सेवा के लिए हमारी सरकार ने एक देश एक टैक्स कानून लागू करने का फैसला लिया। जीएसटी का कलेक्शन लगातार बढ़ रहा है और हाल ही में इसने 1 लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया है। जीएसटी काउंसिल की ओर से लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार के द्वारा भेजा गया पैसा गरीबों तक नहीं पहुंचता है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने इस दुविधा को दूर किया। अब लोगों के खाते में सीधे पैसे जाते हैं। वित्त मंत्री ने अपने बजट (Budget) भाषण में कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर आगे बढ़ रही है। भारत आज दुनिया में बढ़ती हुई अर्थव्यवस्थाओं की अगुवाई कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 के बीच मोदी सरकार की नीतियों की वजह से 284 बिलियन डॉलर की FDI आई, जिसने कारोबार को बढ़ाया।

पढ़ें: Budget 2020 LIVE Updates: लोकसभा में बजट पेश कर रही हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जानिए क्या है आपके लिए खास

जानिए इस बार के बजट से टैक्स पेयर्स को क्या हैं उम्मीदें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here