Bijapur Sukma Encounter: लापता जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने की खबर पर बोले बस्तर के IG सुंदरराज पी, दिया ये बयान

छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर शनिवार को नक्सलियों (Naxalites) से हुई मुठभेड़ के बाद लापता सुरक्षाबल का एक जवान नक्सलियों के कब्जे में है।

Naxalites

बस्तर के IG सुंदरराज पी ने दिया बयान

छत्तीसगढ़: जवान को नक्सलियों (Naxalites) ने बंधक बना रखा है। हो सकता है कि ये बात सच हो। जवान को सुरक्षित वापस लाने के लिए हम जानकारी की पुष्टि के बाद जरूरी कार्रवाई करेंगे।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर शनिवार को नक्सलियों (Naxalites) से हुई मुठभेड़ के बाद लापता सुरक्षाबल का एक जवान नक्सलियों के कब्जे में है। मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने मीडियाकर्मियों को फोन कर इस बात का दावा किया है कि जवान उनके कब्जे में है और हम उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। लेकिन नक्सलियों ने जवान की रिहाई के लिए शर्त रखी है।

अब इस मुद्दे पर बस्तर के आईजी सुंदरराज पी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सर्च पार्टी लापता जवान को ढूंढ रही है। हमें सोशल मीडिया से इस बात की जानकारी मिली है कि जवान को नक्सलियों (Naxalites) ने बंधक बना रखा है। हो सकता है कि ये बात सच हो। जवान को सुरक्षित वापस लाने के लिए हम जानकारी की पुष्टि के बाद जरूरी कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि लापता जवान का नाम राजेश्वर सिंह मनहास है और वह मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं। राजेश्वर सिंह मनहास कोबरा बटालियन का हिस्सा हैं।

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुये जवान बब्लू राभा के परिवार की पीड़ा-वेदना, जान गंवाकर भी निभाया घर आने का वादा

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) ने ये शर्त रखी है कि वे राजेश्वर सिंह को छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें वादा करना होगा कि वे सुरक्षाबल में काम नहीं करेंगे और नौकरी छोड़कर कोई दूसरा काम करेंगे।

वहीं राजेश्वर की मां, पत्नी और छोटी सी बेटी बेसुध हैं और सरकार से मांग कर रही हैं कि उनके घर के चिराग को नक्सलियों के कब्जे से मुक्त कराया जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें