Bijapur Sukma Encounter: सैटेलाइट तस्वीरों में कुछ हलचल देख सेना हो गई थी अलर्ट, ऐसे हुआ फोर्स पर हमला

जोनागुड़ा की सैटेलाइट तस्वीरों में कुछ हलचल देख सेना अलर्ट हुई थी। इसके बाद अलग-अलग ऑपरेशन में लगे जवावों को जोनागुड़ा की तरफ एकत्रित होने के लिए कहा गया।

ISRO

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Bijapur Sukma Encounter: जोनागुड़ा की सैटेलाइट तस्वीरों में कुछ हलचल देख सेना अलर्ट हुई थी। इसके बाद अलग-अलग ऑपरेशन में लगे जवावों को जोनागुड़ा की तरफ एकत्रित होने के लिए कहा गया।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में 31 जवान घायल भी हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सलियों को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। जवानों पर हुए इस हमले के बाद सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिरकार हमारी फोर्स हमला कैसे हुआ?

दरअसल सेना को तर्रेम क्षेत्र के सिलगेर के जंगल में जोनागुड़ा के पास नक्सलियों के खिलाफ हमारे जवान अलग-अलग ऑपरेशन पर निकले हुए थे। शनिवार सुबह सेना को इनपुट मिले कि जोनागुड़ा में नक्सलियों का जमावड़ा है।

जोनागुड़ा की सैटेलाइट तस्वीरों में कुछ हलचल देख सेना अलर्ट हुई थी। इसके बाद अलग-अलग ऑपरेशन में लगे जवावों को जोनागुड़ा की तरफ एकत्रित होने के लिए कहा गया। एक के बाद एक फोर्स की टुकड़ियां यहां पहुंचती रहीं। इसके बाद हमारी फोर्स भारी संख्या में एंबुश में फंस गई।

नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। करीब तीन घंटे चली इस मुठभेड़ में सेना को नुकसान झेलना पड़ा तो नक्सलियों को भी नेस्तनाबुद कर दिया गया। इस दौरान नक्सली हमला कर हथियार, सामान लूटते गए और पीछे जंगलों में भागते गए।

अभी तक 9 नक्सलियों के मारे जाने के अलावा 15 नक्सलियों के घायल होने की खबर है। शहीद जवानों में शहीद जवानों में डीआरजी के 8, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के 6, कोबरा बटालियन के 9 और बस्तर बटालियन का एक जवान बताए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें