बिहार: 26 जनवरी को ‘काला दिवस’ मनाने की कोशिश में नक्सली संगठन, अलर्ट हुई पुलिस

बिहार में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, इससे नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxalites) की योजना है कि सरकारी भवनों, दूरसंचार उपकरणों और रेल संपत्तियों को विस्फोट कर नुकसान पहुंचाया जाए। इस खबर के मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं। सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया गया है।

जमुई: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, इससे नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली संगठन भाकपा माओवादी, 26 जनवरी को जमुई में काला दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है। इस दौरान नक्सली हिंसा फैला सकते हैं।

इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया है। खुफिया एजेंसियों से खबर मिली है कि नक्सली संगठन ने सोनो और चरकापत्थर के जंगलों में मीटिंग करके रणनीति बनाई है।

नक्सलियों (Naxalites) की योजना है कि सरकारी भवनों, दूरसंचार उपकरणों और रेल संपत्तियों को विस्फोट कर नुकसान पहुंचाया जाए। इस खबर के मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं। सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया गया है।

भारत-चीन विवाद: 9वें दौर की वार्ता खत्म, भारतीय सेना ने कहा- पूरी तरह से पीछे हटे चीन

इसके अलावा सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया है। बता दें कि जमुई एक नक्सल प्रभावित जिला है। यहां पहले कई नक्सली घटनाएं हो चुकी हैं।

पहले भी नक्सली संगठन गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकारी भवनों में काला झंडा फहरा चुके हैं। इसलिए पुलिस इस बार विशेष सतर्कता बरत रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें