बिहार: जमुई में पुलिस ने की कुख्यात नक्सली कमांडरों के घरों की कुर्की, चकाई से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में सालों से फरार चल रहे नक्सली कमांडर (Naxali Commander) अर्जुन कोड़ा तथा बालेश्वर कोड़ा के खिलाफ पुलिस ने जबरदस्त कार्रवाई की है।

Naxali Commander

सांकेतिक तस्वीर।

जमुई और लखीसराय जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर जमुई-लखीसराय सीमावर्ती इलाका चोरमारा में स्थित नक्सली कमांडरों (Naxali Commander) के घरों की कुर्की जब्ती की।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में सालों से फरार चल रहे नक्सली कमांडर (Naxali Commander) अर्जुन कोड़ा तथा बालेश्वर कोड़ा के खिलाफ पुलिस ने जबरदस्त कार्रवाई की है। प्रदेश के जमुई और लखीसराय जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर जमुई-लखीसराय सीमावर्ती इलाका चोरमारा में स्थित नक्सली कमांडरों (Naxali Commander) के घरों की कुर्की जब्ती की।

पुलिस के मुताबिक, दोनों नक्सली कमांडरों के खिलाफ जमुई और लखीसराय के विभिन्न थानों में तीन दर्जन से अधिक नक्सली वारदात कसे मामले दर्ज हैं। उसी को लेकर 28 अगस्त को दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए उसके घरों की कुर्की जब्ती की है। सूत्रों के अनुसार, लखीसराय पुलिस बालेश्वर कोड़ा की पत्नी को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

Coronavirus Updates: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 34 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,021 लोगों की मौत

बता दें कि ये दोनों नक्सली कमांडर (Naxali Commander) पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन पर हमला, लखीसराय जिले के हनुमान थान के पास कवैया थाने के थानाध्यक्ष सहित आधा दर्जन पुलिस जवान की हत्या, मलयपुर थाना क्षेत्र के बस्ती स्थित स्वर्ण व्यवसाय के घर पर हमला व लूटपाट, कजरा में दो लोगों की हत्या सहित कई संगीन मामलों में मुख्य आरोपी हैं।

इस अभियान में पुलिस (Police) के साथ सीआरपीएफ (CRPF) की 131वीं बटालियन के जवान संयुक्त रूप से शामिल थे। उधर, जमुई जिले के चकाई थाना की पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को एक और कामयाबी हाथ लगी है। जवानों ने 28 अगस्त को सर्च अभियान के दौरान चकाई थाना क्षेत्र के बरमोरिया पंचायत के तेलंगा जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया।

ये भी देखें-

इस बारे में जानकारी देते दुए सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर रबिन कुमार ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान तेलंगा गांव स्थित जंगलों से सीआरपीएफ (CRPF) ने 25 पीस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया है। हालांकि, अब तक किसी के गिरफ्तारी की खबर नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें