बिहार: जमुई से नक्सली गिरफ्तार, 2 महीने पहले ही संगठन में हुआ था शामिल

बिहार (Bihar) में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सफलता मिली है। जमुई जिला पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में जिले के बरहट थाना क्षेत्र के बरमसिया जंगल से एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया गया है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

जमुई जिला पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में जिले के बरहट थाना क्षेत्र के बरमसिया जंगल से एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार (Bihar) में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सफलता मिली है। जमुई जिला पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में जिले के बरहट थाना क्षेत्र के बरमसिया जंगल से एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) की पहचान लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के तेतरिया के रहने वाले मोनू कुमार के रूप में की गई है।

जानकारी के मुताबिक, मोनू दो महीने पहले नक्सलियों (Naxals) के एक स्थानीय शीर्ष नेता के कहने पर संगठन (Naxal Organization) में शामिल हुआ था। मोनू के पिता ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस को लिखित आवेदन देकर अपने पुत्र को बहकाकर संगठन मे शामिल करने के बारे में पुलिस को सूचित किया था। संगठन के एक शीर्ष नेता के भी गिरफ्तारी की सूचना मिली है।

दंतेवाड़ा में हमले की प्लानिंग कर रहे थे नक्सली, पुलिस को देखते ही जान बचाकर भागे, 4 IED बरामद

हालांकि, पुलिस अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। जमुई, लखीसराय पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता मिली है। बता दें कि बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) होने वाले हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को तीन चरणों में कराने की घोषणा कर दी है।

इसके लिए 1 अक्टूबर, 2020 को अधिसूचना जारी होने के बाद 8 अक्टूबर तक नामांकन पत्र प्रत्याशी द्वारा भरा जाएगा। 9 अक्टबूर को स्क्रूटनी होगी जबकि 12 अक्टूबर तक नामांकन में वैध पाए जाने वाले प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। 26 अक्टूबर की शाम तक ये प्रत्याशी खुद के लिए जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट का समर्थन मांग सकेंगे।

ये भी देखें-

चुनाव आयोग द्वारा (Election Commission) घोषणा किए जाने के बाद प्रशासनिक और राजनीतिक स्तर पर तैयारी को लेकर हलचल तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के दौरान नक्सली (Naxals) सक्रियता दिखा सकते हैं। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस सक्रिय हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें