बिहार: गया के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस ने चलाया कॉम्बिंग ऑपरेशन

बिहार के नक्सल प्रभावित जिले गया के गुरपा ओपी क्षेत्र के जंगली और पहाड़ी इलाकों में एसएसबी और गुरपा ओपी पुलिस ने 5 दिसंबर को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सघन कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया।

Naxal Area

फाइल फोटो।

बिहार के नक्सल प्रभावित जिले गया के गुरपा ओपी क्षेत्र के जंगली और पहाड़ी इलाकों में एसएसबी और गुरपा ओपी पुलिस ने 5 दिसंबर को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सघन कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया। इस दौरान नक्सलियों के ठहरने की संभावित ठिकानों पर तलाशी भी ली गई।

Naxals
कॉम्बिंग ऑपरेशन पर जवान।

काबिंग ऑपरेशन में स्वान दस्ता भी शामिल था। गुरपा के जंगली व पहाड़ी इलाकों में नक्सली गतिविधियां तेज होने की सूचना पर 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल डी समवाय गुरपा के असिस्टेंट कमांडेंट ललित कुमार के नेतृप्व में ओपी क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बसकटवा-पतबास के घनघोर जंगलों और पहाड़ी इलाकों में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया। ऑपरेशन के दौरान कई गांवों में नक्सलियों (Naxals) के संभावित ठिकानों पर सघन तलाशी ली गई।

हालांकि, इस अभियान में पुलिस को न तो कोई आपत्तिजनक समान मिले और न ही कोई नक्सली हाथ लगा। एसी ललित कुमार के अनुसार, नक्सल समस्या पर काबू पाने और इलाके में अमन चयन कायम रखने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इलाके में नक्सली चहलकदमी बढ़ने की सूचना पर बसकटवा, पतबास, चमोथा, तेलनी, सारने, चोढ़ी, घरगोह, अलखडीहा आदि गांवों व इसके आसपास के पहाड़ी इलाकों में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ विशेष कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया।

पुलिस और प्रशासन नक्सलवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इस दौरान नक्सली दहशत फैलाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। पड़ोसी राज्य होने की वजह से नक्सली (Naxals) बिहार से भी ऑपरेट करते हैं। यही वजह है कि सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल अधिक सख्ती बरत रही है।

पढ़ें: मतदान करने के लिए लोगों में जागरूकता फैला रहे पूर्व नक्सलियों के परिजन

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें