बिहार: नक्सलियों की नापाक साजिश नाकाम, गया में सुरक्षाबलों ने 83 बारूदी सुरंगों का पता लगाया

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में कोबरा 205 बटालियन, सीआरपीएफ की 159वीं एवं 47वीं बटालियन के जवान भी शामिल थे।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) ने जो विस्फोटक लगाए थे, उसमें 3 आईईडी 20 किलो की, 71 आईईडी 10 किलो की और 9 आईईडी 5-5 किलो की थीं। आईईडी में कुल 815 किलो विस्फोटक बारूद का इस्तेमाल किया गया था।

गया: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। गया जिले के छकरबंधा थाना क्षेत्र में पुलिस 83 बारूदी सुरंगों को खोज निकाला है और इन सुरंगों को निष्क्रिय कर दिया गया है। इन बारूदी सुरंगों को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बनाया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने औरंगाबाद और गया के सीमावर्ती क्षेत्रो में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान छकरबंधा वन क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites)  द्वारा 150 मीटर में बनाई गईं 83 बारूदी सुरंगें मिलीं, इन्हें निष्क्रिय कर दिया गया।

दलीप अंबेश होंगे CRPF के नए पीआरओ, DIG मोसेस दिनाकरण ने शेयर किया इमोशनल मैसेज

नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में कोबरा 205 बटालियन, सीआरपीएफ की 159वीं एवं 47वीं बटालियन के जवान भी शामिल थे।

नक्सलियों ने जो विस्फोटक लगाए थे, उसमें 3 आईईडी 20 किलो की, 71 आईईडी 10 किलो की और 9 आईईडी 5-5 किलो की थीं। आईईडी में कुल 815 किलो विस्फोटक बारूद का इस्तेमाल किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें