40 लाख के इनामी नक्सली हरिभूषण की मौत के बाद उसकी पत्नी को भी हुआ कोरोना, हुई मौत

21 जून को नक्सलियों (Naxalites) के तेलंगाना स्टेट कमेटी के सचिव और 40 लाख के इनामी कुख्यात नक्सली नेता हरिभूषण की कोरोना और फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई थी।

Naxalites

40 लाख का इनामी हरिभूषण

नक्सली (Naxalites) नेता हरिभूषण 50 साल का था और बीजापुर जिले में तेलंगाना की सीमा से सटे पामेड़ छिपा हुआ था। 21 जून को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। समय पर इलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच कोरोना भी नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा रहा है। बीते 21 जून को नक्सलियों के तेलंगाना स्टेट कमेटी के सचिव और 40 लाख के इनामी कुख्यात नक्सली नेता हरिभूषण (Haribhushan) की कोरोना और फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई थी। अब ताजा खबर ये मिली है कि हरिभूषण की पत्नी शारदा की भी कोरोना से मौत हो गई है।

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले के कोट्टागुड़म एसपी सुनील दत्त ने इस खबर की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि शारदा की मौत 24 जून को हुई है।

बता दें कि नक्सली (Naxalites) नेता हरिभूषण 50 साल का था और बीजापुर जिले में तेलंगाना की सीमा से सटे पामेड़ छिपा हुआ था। 21 जून को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। समय पर इलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर: एयरपोर्ट पर हुये ब्लास्ट में दो लोग घायल, नरवाल इलाके से एक आतंकी 5 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार

हरिभूषण से पहले नक्सलियों के संचार विभाग के प्रमुख सोबराय की भी इसी महीने मौत हो चुकी है। पुलिस का दावा है कि रमण, गंगा सहित कई नक्सलियों की भी मौत कोरोना संक्रमण से ही हुई है।

खबर है कि खूंखार नक्सली कमांडर (Naxali Commander) हिडमा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। संक्रमण के चलते नक्सली (Naxalites) मौत का शिकार हो रहे हैं, क्योंकि वे दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं। कैडर में डर का माहौल न पैदा हो, इसलिए बड़े कमांडर्स के संक्रमित होने की खबरें छिपाई जा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें