जम्मू कश्मीर: एयरपोर्ट पर हुये ब्लास्ट में दो लोग घायल, नरवाल इलाके से एक आतंकी 5 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार

पुलिस ने एक आतंकी को 5 किलो आईईडी बम के साथ गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार आतंकी की पहचान को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Jammu and Kashmir

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में लगातार आतंकी घटनाओं में इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में आज हुई दो घटनाओं ने सुरक्षाबलों को परेशान कर दिया है। पहली घटना के तहत आज सुबह तड़के ही जम्मू हवाई अड्डे पर ब्लास्ट हुआ है। यह ब्लास्ट हवाई अड्डे के एयरफोर्स स्टेशन वाले हिस्से के तकनीकी इलाके में हुआ है। हालांकि इस धमाके में बड़े जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन दो कर्मचारियों को चोट लगने की खबर है। 

केंद्रीय कर्मचारियों को 1 जुलाई से 32 फीसदी महंगाई भत्ता देने वाले आदेश पर सरकार की टिप्पणी

हवाई अड्डे में ब्लास्ट की आवाज से पूरे परिसर में दहशत का माहौल है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस टीम वहां पर पहुंच गई है साथ ही फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया है। फॉरेंसिक टीम ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही ये पता लगा लिया जायेगा कि इस धमाके के पीछे का मुख्य कारण क्या है?

अभी तक हवाई अड्डे के अंदर हुए धमाके की वजह का भी पता नहीं चल सका है। बम और डॉग स्क्वॉड टीम जम्मू हवाई अड्डे के तकनीकी क्षेत्र में विस्फोट स्थल पर पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि ब्लास्ट के दौरान दो लोगों के घायल होने के अलावा कोई बड़ी अनहोनी घटना की खबर नहीं है। फिलहाल ब्लास्ट की जांच की जा रही है।

वहीं, दूसरी घटना के तहत जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) की पुलिस ने नरवाल इलाके से एक आतंकी को 5 किलो आईईडी बम के साथ गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार आतंकी की पहचान को लेकर किसी तरह की उद्घोषणा नहीं की है। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस आतंकी के पास ये आईईडी बम कहां से मिला और इसे ले जाने का उसका मकसद क्या था? पुलिस अधिकारियो के अनुसार, फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है, उसके बाद ही कुछ खुलासा किया जायेगा।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें