महाराष्ट्र: पालघर में फिर सनसनीखेज वारदात, अपराधियों ने नेवी के जवान को जिंदा जलाया

स्थानीय लोगों की नजर जिंदा जल रहे नौसैनिक सूरज (Navy Sailor) पर पड़ी। उन्होंने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक नौसैनिक 90 फीसदी तक जल चुका था।

Suraj Dubey

सूरज दुबे

महाराष्ट्र के पालघर से फिर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर अपराधियों ने एक 27 वर्षीय नौसैनिक (Navy Sailor) को जिंदा जला दिया। जिसकी मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही हो गई। ये पूरा मामला फिरौती का है।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-मुस्तफा का मोस्टवांटेड आतंकी गिरफ्तार

गौरतलब है कि मूल रूप से झारखंड के डाल्टेनगंज के रहने वाले सूरज कुमार दूबे कोयंबटूर के पास आईएनए अग्रणी पर तैनाथ थे। उन्होंने ड्यूडी ज्वाइन करने के लिए 31 जनवरी को रांची से चेन्नई की फ्लाइट पकड़ी थी। लेकिन, चेन्नई एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही कुछ बदमाशों ने फिरौती के लिए नौसैनिक सूरज (Navy Sailor) को किडनैप कर लिया। 

पालघर पुलिस के प्रवक्ता सचिन नवादकर के अनुसार, मरने से पहले दूबे ने पूरी घटना के बारे में पुलिस को बताया था। दूबे ने बताया कि छुट्टी खत्म होने के बाद उन्होंने 31 जनवरी को सुबह रांची से चेन्नई की उड़ान पकड़ी थी। चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर रात नौ बजे तीन लोगों ने हथियार के बल पर उनको किडनैप कर लिया। उन्हें 3 दिनों तक चेन्नई में किसी अंजान जगह पर कैद करके रखा। इस दौरान किडनैपर्स ने उनसे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

पुलिस के अनुसार, किडनैपर्स ने सूरज को रोड के रास्ते चेन्नई से पालघर लाकर तलसारी इलाके में कैद कर दिया। इस दौरान सूरज से बार-बार 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी जाती रही। लेकिन, उन्होंने जब फिरौती देने से मना किया तो शुक्रवार सुबह किडनैपर्स ने उन्हें घोलवाड के जंगलों में हाथ-पैर बांध कर जिंदा जला दिया।

इस दौरान स्थानीय लोगों की नजर जिंदा जल रहे नौसैनिक सूरज (Navy Sailor) पर पड़ी। उन्होंने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक नौसैनिक 90 फीसदी तक जल चुका था। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल सूरज को फौरन दहानू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया और नौसेना के अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी। जिसके बाद सूरज को उसी अवस्था में मुंबई के नौसेना अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रास्ते में ही नौसैनिक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने इस मामले में हत्या, अपहरण और आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज कर तीन अज्ञात अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है। दूसरी तरफ नौसेना के प्रवक्ता के अनुसार, सूरज के साथ जब ये घटना हुई तब वह छुट्टी पर थे। गंभीर रूप से घायल नौसैनिक सूरज (Navy Sailor) की मौत मुंबई स्थित नौसेना के अस्पताल आईएनएस अश्विनी में आने के दौरान हो गई।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App