जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ आंध्र प्रदेश का 23 साल का जवान, मां बोलीं- उसने घर आने का वादा किया था

आंध्र प्रदेश सरकार ने शहीद जवान के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि शहीद जवान की उम्र महज 23 साल थी।

Jaswant Reddy

आंध्र प्रदेश सरकार ने शहीद जवान (Jaswant Reddy) के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि शहीद जवान की उम्र महज 23 साल थी। वह जम्मू कश्मीर के राजौरी में शहीद हुए।

गुंटुर: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवाद विरोधी अभियान में गुरुवार को अपनी जान गंवाने वाले सेना के जवान जसवंत रेड्डी (Jaswant Reddy) का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

उनका पार्थिव शरीर शनिवार तड़के गुंटुर जिले के अपने पैतृक गांव डी कोथापालेम पहुंचा था। इस दौरान उनकी एक झलक देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया। भारी संख्या में लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

आंध्र प्रदेश सरकार ने शहीद जवान के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि शहीद जवान की उम्र महज 23 साल थी। वह जम्मू कश्मीर के राजौरी में शहीद हुए।

अल कायदा के निशाने पर उत्तर प्रदेश, आतंकी संगठन ने पहली बार रची राज्य में आतंकी हमले की साजिश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने जवान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सीमा पर आतंकवादियों से लड़ने में जवान ने जो बहादुरी दिखाई, वह बेहद सराहनीय है.

23 साल के जसवंत रेड्डी 2016 में सेना की 17 मद्रास रेजिमेंट में शामिल हुए थे। इस समय वह जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड थे। उनकी शहादत की खबर सुनकर उनके माता-पिता सदमे में हैं।

जवान के रिश्तेदार बताते हैं कि उनके माता-पिता ने उनकी शादी करने का फैसला किया था, लेकिन सारे सपने अधूरे रह गए। शहीद की मां अपने बेटे को याद करते हुए कहती हैं कि उसने अगस्त में आने का वादा किया था लेकिन उसने देश के लिए जान कुर्बान कर दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें