लालू यादव की हालत गंभीर; पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेज और मीसा पहुंचे रिम्स

चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजा काट रहे आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की हालत गंभीर है। तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर परिवार के लोग परेशान हैं।

Lalu Yadav

रिम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव (Lalu Yadav) के फेफड़ों में संक्रमण है और हम उनका इलाज कर रहे हैं। हमने एम्स में फेफड़ों के एचओडी के साथ उनकी हालत पर बातचीत की है।

चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजा काट रहे आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की हालत गंभीर है। तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर परिवार के लोग परेशान हैं। बड़ी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) 22 जनवरी दिन में ही पिता लालू यादव का हालचाल जानने रांची पहुंची।

वहीं, पटना से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी (Rabri Devi) शाम में रांची पहुंचे। तीनों एयरपोर्ट से सीधे रिम्स के लिए रवाना हुए। वहां, लालू यादव का इलाज चल रहा है। लालू की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आज है नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती, कोलकाता में पीएम मोदी करेंगे ‘पराक्रम दिवस’ कार्यक्रम में शिरकत

जानकारी के मुताबिक, चारों ने एकसाथ लालू यादव से मुलाकात की। इस दौरान राबड़ी देवी काफी भावुक नजर आईं। सूचना के मुताबिक इस दौरान एक पल के लिए तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा की भी आंखें डबडबा गईं।

हालांकि, तीनों ने तत्काल खुद को संभाला और मां को पिता के जल्द ठीक होने का भरोसा दिलाया। लालू यादव ने भी राबड़ी से कहा कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे। घबराने की जरूरत नहीं है। घंटेभर से ज्यादा ये मुलाकात चली।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए कोरोना के 14,256 नए केस, दिल्ली में 7 मरीजों की मौत

लालू यादव (Lalu Yadav) को देखने पहुंचे तेजस्वी यादव ने रिम्स से निकलने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है। सभी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों को यह विश्लेषण करना है कि उन्हें यहां इलाज दिया जा सकता है। उनकी हालत गंभीर है। मैं मुख्यमंत्री से कल (शनिवार) मुलाकात करूंगा।”

सेना ने एसआईडीएम के साथ किया करार, स्वदेशी उपकरणों को मिलेगा बढ़ावा

वहीं, रिम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव (Lalu Yadav) के फेफड़ों में संक्रमण है और हम उनका इलाज कर रहे हैं। हमने एम्स में फेफड़ों के एचओडी के साथ उनकी हालत पर बातचीत की है। रिम्स के डॉक्टरों ने दिन में उनका HRCT टेस्ट कराया है।

ये भी देखें-

बता दें कि 21 जनवरी की शाम रिम्स में भर्ती लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत निगरानी में लिया और उनका इलाज शुरू किया। डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेफड़े में इंफेक्शन देखने को मिला है, जो निमोनिया के लक्षण हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें