बिहार में नक्सलियों और ग्रामीणों के बीच छिड़ा पोस्टर युद्ध, दी जा रहीं ये धमकियां

नक्सलियों (Naxalites) ने धमकी दी है कि वे पुलिस के मुखबिरों और दलालों को जन अदालत में सजा देंगे। वहीं ग्रामीणों ने भी नक्सलियों के विरोध में पोस्टर लगाए।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxalites ) ने धमकी दी है कि वे पुलिस के मुखबिरों और दलालों को जन अदालत में सजा देंगे। वहीं नारायणडीह, बेलवाटांड़ और लुटुआ गांव में ग्रामीणों ने भी नक्सलियों के खिलाफ पोस्टर चिपकाए हैं।

बिहार के गया में नक्सलियों (Naxalites) और ग्रामीणों के बीच पोस्टर वार चल रहा है। मामला बांकेबाजार प्रखंड की लुटुआ पंचायत के नारायणडीह, बेलवाटांड़ और लुटुआ गांव का है।

मंगलवार की रात भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने लुटुआ गांव में जमीन की खरीद बिक्री करने वाले दलालों के खिलाफ पोस्टर चिपकाकर दहशत फैलाने की कोशिश की।

नक्सलियों ने धमकी दी है कि वे पुलिस के मुखबिरों और दलालों को जन अदालत में सजा देंगे। वहीं नारायणडीह, बेलवाटांड़ और लुटुआ गांव में ग्रामीणों ने भी नक्सलियों के खिलाफ पोस्टर चिपकाए हैं।

ग्रामीणों ने इन पोस्टरों में नक्सलियों के खिलाफ एकजुट होने की बात कही है। वहीं नक्सली पोस्टर के जरिए इलाके में आक्रोश फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- दो शिफ्टों में चलेगी दिल्ली मेट्रो, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन…

नक्सलियों ने पोस्टर्स में लिखा है कि जमींदारों से मिलकर खरीद और बिक्री करने वाले लोगों को जन अदालत में सजा दी जाएगी। इसके अलावा नक्सलियों ने CRPF और अर्धसैनिक बलों पर भी जवाबी हमले की बात लिखी है।

वहीं ग्रामीणों का पोस्टर्स में कहना है कि वह नक्सलियों की नीति के खिलाफ आवाज उठाएंगे। उन्होंने लिखा है कि नक्सली गांव के रक्षक और भक्षक बन गए हैं। गरीब ग्रामीणों की पुलिस मुखबिर और दलाल बताकर हत्या की जा रही है। इसलिए सब एकजुट होकर नक्सलियों के खिलाफ आवाज उठाएंगे।

लटुआ सीआरपीएफ के एक पुलिस अधिकारी ने इस पोस्टर वार की पुष्टि की है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें