Ayushmann Khurrana Birthday: ट्रेन में गाना गाकर निकाला जेब खर्च, ऐसा रहा आयुष्मान खुराना का आरजे से एक्टर बनने तक का सफर

आज बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का जन्मदिन (Ayushmann Khurrana Birthday) है। साल 2012 में आई फिल्म ‘विकी डोनर’ आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म थी।

Ayushmann Khurrana

Ayushmann Khurrana

‘विकी डोनर’ के लिए आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड तो मिला ही साथ ही उनके गाये गाने ‘पानी दा रंग’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर से बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला।

आज बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का जन्मदिन (Ayushmann Khurrana Birthday) है। साल 2012 में आई फिल्म ‘विकी डोनर’ आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म थी। मल्टीटैलेंटेड आयुष्मान खुराना पर्दे पर अपनी एक्टिंग के अलग-अलग रंग दिखाने के लिए जाने जाते हैं। एंकर, सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना ने ग्लैमर की इंडस्ट्री में महज 17 साल की उम्र में कदम रखा था।

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर, 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ से ही की थी। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में ग्रेजुएशन करने के बाद मास कमनिकेशन में एमए किया है। वह थियेटर से भी जुड़े रहे और एक पत्रकार के रूप में नौकरी भी की है।

Corona Update: भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4 लाख 43 हजार के पार, दिल्ली में आए 17 नए केस

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रेडियो और टीवी रियलिटी शो से की थी और आज वह बॉलीवुड समेत लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। आयुष्मान खुराना ने चंडीगड़ में ‘आगाज’ और ‘मंचतंत्रा’ नामक थिएटर ग्रुप्स की शुरुआत भी की थी जो आज भी चंडीगढ़ में सक्रिय हैं। अपने स्ट्रगल के दिनों में आयुष्मान खुराना कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त आयुष्मान के पास ट्रिप के लिए पैसे नहीं थे। तब उन्होंने ट्रेन में गाना गाकर पैसे इकट्ठे किए थे। इसके बाद वह लगातार ट्रेन में गाना गाने लगे और अपना जेब खर्च निकालने लगे।

उन्होंने चैनल वी के शो ‘पॉपस्टार्स’ में हिस्सा लिया। इस शो में वो सबसे युवा प्रतियोगी थे। फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना रेडियो में बतौर आरजे काम करते थे। बिग एफएम पर उनका शो ‘मान न मान, मैं तेरा आयुष्मान’ सुपरहिट रहा था। एमटीवी का पॉपुलर शो रोडीज जीतने के बाद आयुष्मान खुराना चर्चा में आए।

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दुनिया को चौंकाया, अमेरिका के नाक के नीचे किया क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण

इसके बाद आयुष्मान ने बतौर वीजे एमटीवी के लिए कई शोज किए। फिल्मी दुनिया में उन्हें पहला ब्रेक डायरेक्टर शूजित सरकार ने दिया। साल 2012 आयुष्मान खुराना के करियर का सबसे खास साल रहा। इस साल उनकी डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ आई। आयुष्मान अपनी इस पहली फिल्म से ही छा गए। इस फिल्म के लिए उन्हें खूब सराहना भी मिली।

‘विकी डोनर’ के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड तो मिला ही साथ ही उनके गाये गाने ‘पानी दा रंग’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर से बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला। ‘विकी डोनर’ के बाद उन्होंने ‘नौटंकीसाला’, ‘बेवकूफियां’, ‘हवाईजादा’ कीं। ये फिल्में फ्लॉफ हो गईं। लेकिन 2015 में आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘दम लगाके हईसा’ रिलीज हुई।

जम्मू कश्मीर: एक बार फिर आतंकियों का केंद्र बनता जा रहा राजौरी और पुंछ जिला, सरहद पार से खूब हो रही घुसपैठ व हथियारों की सप्लाई

फिल्म हिट रही और इस फिल्म के बाद आयुष्मान के करियर ने फिर से रफ्तार पकड़ी। आयुष्मान खुराना ने ‘दम लगा के हईसा’ के बाद ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई हो’, ‘अर्टिकल 15’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जैसी कई हिट फिल्में दीं। आयुष्मान लगातार सात फिल्में हिट दे चुके हैं।

ये भी देखें-

आषुष्मान खुराना फिल्मों के साथ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रहे हैं। आयुष्मान ने इंडस्ट्री में आने से पहले साल 2011 में ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) से शादी कर ली थी। शादी से पहले इन दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। आषुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप के दो बच्चे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें