दिल्ली में चला यूपी सरकार का बुलडोजर, रोहिंग्या अतिक्रमण से मुक्त कराई 100 करोड़ की जमीन

यूपी सिंचाई विभाग के खंड आगरा नहर ओखला ने यहां व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर करीब 100 करोड़ की कीमत वाली 5.21 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।

Rohingya camps

दिल्ली के मदनपुर खादर स्थित यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर बसे अवैध रोहिंग्या कैम्पों (Rohingya camps) पर बुलड़ोजर चला। यूपी सिंचाई विभाग के खंड आगरा नहर ओखला ने यहां व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर करीब 100 करोड़ की कीमत वाली 5.21 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में 2 करोड़ की हेरोइन जब्त, सरहद पार से तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार

यूपी सिंचाई विभाग अधिकारियों के अनुसार, सिंचाई विभाग की अन्य जमीनों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए बड़े पैमाने पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण व अवैध कब्जे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के बाद ये कार्रवाई की गई। यूपी के जल संसाधन मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने खुद इसकी पुष्टि की है।

सिंचाई विभाग ओखला के अधिशासी अभियंता वीके सिंह के अनुसार, मदनपुर खादर में बुधवार सुबह 4 बजे कार्रवाई करके सिंचाई विभाग की भूमि पर बने रोहिंग्या कैम्प (Rohingya camps) को हटाया गया। इस दौरान तमाम अवैध निर्माण हटा दिए गए। यह जमीन दिल्ली के मदनपुर खादर में स्थित है। इसका कुल क्षेत्रफल 2.1080 हेक्टेयर है और मार्केट के हिसाब से इसकी मौजूदा कीमत 97 करोड़ रुपए है।

इस निर्णय के तत्काल अनुपालन के लिए सुबह उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिकारियों–कर्मचारियों व दिल्ली पुलिस‚ सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों की मदद से अभियान चलाया गया। इसके तहत खसरा नं– 612 पर अवैध बसे रोहिंग्या कैंम्पों (Rohingya camps) को हटाकर अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें