यूपी: वीकेंड कर्फ्यू को लेकर राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब शनिवार को किए जा सकेंगे कामकाज

weekend curfew: यूपी सरकार ने कोरोना की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों में कुछ राहत दी है। अब यूपी में कोरोना कर्फ्यू केवल रविवार के दिन ही रहेगा।

Lockdown

सांकेतिक तस्वीर

weekend curfew: पहले शनिवार और रविवार यानी 2 दिन कोरोना कर्फ्यू रहता था। लेकिन अब शनिवार को बाकी दिनों की तरह कामकाज किया जा सकेगा। 

लखनऊ: यूपी सरकार ने कोरोना की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों में कुछ राहत दी है। अब यूपी में कोरोना कर्फ्यू (weekend curfew) केवल रविवार के दिन ही रहेगा। पहले शनिवार और रविवार यानी 2 दिन कोरोना कर्फ्यू रहता था। लेकिन अब शनिवार को बाकी दिनों की तरह कामकाज किया जा सकेगा।

सरकार के इस फैसले को लेकर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे, क्योंकि बार-बार ये बात सामने आ रही थी कि राज्य में कोरोना नियंत्रण में है। कहा जा रहा है कि यूपी के 60 जिले कोरोना मुक्त हैं। इसलिए सरकार की तरफ से वीकेंड कर्फ्यू में राहत देने का फैसला किया गया है।

मध्य प्रदेश: बालाघाट में हॉक फोर्स की नक्सलियों से मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

कयास इस बात के भी लग रहे हैं कि जल्द सरकार रविवार को भी कर्फ्यू से मुक्त कर सकती है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि व्यापारी वर्ग लगातार ये मांग कर रहा है। व्यापारियों का कहना है कि नौकरीपेशा लोग शनिवार और रविवार को ही खरीददारी करने के लिए बाजार आते हैं। ऐसे में जब कर्फ्यू लगा होता है तो व्यापारियों को नुकसान होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें