यूपी: जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान के परिवार के लिए सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, मिलेगी नौकरी और आर्थिक मदद

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान Navin Singh के परिवार के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है।

Navin Singh

जवान नवीन (Navin Singh) सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। सोमवार को आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर श्रीनगर में कुलगांव के पास हमला किया था। 

गोरखपुर: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान नवीन सिंह (Navin Singh) के परिवार के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। शहीद जवान के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा जिले की एक सड़क शहीद जवान के नाम पर होगी। बता दें कि नवीन सिंह मूल रूप से यूपी के गोरखपुर के रहने वाले थे।

उनकी शहादत पर यूपी के सीएम ने बुधवार को ट्वीट भी किया था और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी। जवान नवीन (Navin Singh) सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। उनके पिता जयप्रकाश सिंह भी सेना में थे और साल 2006 में रिटायर हो गए थे।

बता दें कि सोमवार को आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर श्रीनगर में कुलगांव के पास हमला किया था। इस आतंकी हमले में 23 साल के कमांडो नवीन सिंह (Navin Singh) शहीद हो गए थे। उनसे सिर और पैर में गोली लगी थी। ये आतंकी हमला उस वक्त हुआ, जब सेना की गाड़ी पहाड़ी पर राशन पहुंचाने जा रही थी।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के इतने नए केस, देखें लेटेस्ट अपडेट

शहीद के परिजनों को जैसे ही ये खबर मिली, तो हड़कंप मच गया। पूरे परिवार में शोक का माहौल है। जवान नवीन सिंह 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे और बीते डेढ़ साल से श्रीनगर में तैनात थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, जवान नवीन सिंह (Navin Singh) की टीम ने 10 दिन पहले एक एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन में कुछ आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद सोमवार को नवीन की टीम पहाड़ियों पर राशन पहुंचाने जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। नवीन के सिर और पैर में गोली लगी। जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें