UNGA में पास हुआ प्रस्ताव, आतंकवादियों को घातक हथियार मिलने पर लगेगी लगाम

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की ओर से आतंकवादियों को रोकने के उपायों के संबंध में पेश एक प्रस्ताव को 75 से अधिक देशों का समर्थन मिला है। यह बात संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरूमूर्ति ने 5 नवंबर को बताई।

UNGA

फाइल फोटो।

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की ओर से आतंकवादियों तक सामूहिक विनाश वाले घातक हथियारों के पहुंचने से रोकने के उपाय के संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया था।

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की ओर से आतंकवादियों को रोकने के उपायों के संबंध में पेश एक प्रस्ताव को 75 से अधिक देशों का समर्थन मिला है। यह बात संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरूमूर्ति ने 5 नवंबर को बताई। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद आतंकवादी गतिविधियों को रोकने में और तेजी से प्रभावी कदम उठाए जा सकेंगे।

संयुक्त राष्ट्र (UN) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरूमूर्ति ने ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर रहा है और इस बात की जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि आतंकवादियों तक सामूहिक विनाश वाले हथियारों की पहुंच को रोकने संबंधी उपाय के प्रस्ताव का समर्थन 75 से ज्यादा देशों ने किया और इसे सर्वसम्मति से संयुक्त राष्ट्र महासभा की पहली समिति में अंगीकार कर लिया गया।”

गौरतलब है कि भारत सीमा पार सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का पीड़ित रहा है। वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर इस बात को हमेशा पुरजोर तरीके से उठाता रहा है कि वृहद स्तर पर विनाश वाले हथियारों की पहुंच आतंकवादियों तक होना अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है।

पाकिस्तान ने सिखों की धार्मिक भावनाओं से किया खिलवाड़, करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर पाक पर बरसा भारत

इसी संबंध में 5 नवंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की ओर से आतंकवादियों तक सामूहिक विनाश वाले घातक हथियारों के पहुंचने से रोकने के उपाय के संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया था। जिसे 75 से अधिक देशों ने समर्थन किया और सर्वसम्मति से प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें