हिमाचल प्रदेश के इस जवान ने नक्सलियों से लिया था लोहा, बहादुरी के लिए मिला सेना मेडल

हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के बिलासपुर के मलहोट गांव के रहने वाले जवान मनोज कुमार को उनकी वीरता के लिए सेना मेडल (Sena Medal) से नवाजा गया है।

Sena Medal

जवान मनोज कुमार को उनकी बहादुरी के लिए सेना मेडल (Sena Medal) से नवाजा गया है।

मनोज को सेना मेडल (Sena Medal) मिलने की खबर सुनते ही घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया है। मनोज कुमार अभी एसपीजी दिल्ली (SPG Delhi) में तैनात हैं।

हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के बिलासपुर के मलहोट गांव के रहने वाले जवान मनोज कुमार को उनकी बहादुरी के लिए सेना मेडल (Sena Medal) से नवाजा गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) की ओर से भेजे गए सेना मेडल से अधिकारियों ने कोलकाता में उन्हें सम्मानित किया।

मनोज को सेना मेडल मिलने की खबर सुनते ही घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया है। बता दें कि मनोज कुमार अभी एसपीजी दिल्ली (SPG Delhi) में तैनात हैं।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए 39,097 नए केस, दिल्ली में एक मरीज की मौत

फरवरी, 2019 में झारखंड (Jharkhand) की झुनझुनु पहाड़ी पर नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सेना (Army) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने ऑपरेशन चलाया था। इसमें 17 नक्सली मारे गए थे।

ये भी देखें-

मनोज कुमार ने भी इस अपनी बहादुरी का परिचय दिया। उनकी इस बहादुरी के लिए उन्हें 23 जुलाई को कोलकाता में सेना मेडल (Sena Medal) से नवाजा। बता दें कि मनोज कुमार के दो छोटे भाई भी भारतीय सेना (Indian Army) में सेवाएं दे रहे हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें