Punjab: पठानकोट में हाईअलर्ट, त्योहार से पहले बड़े हमले की फिराक में आतंकी

पंजाब (Punjab) के पठानकोट में आतंकी हमले के इनपुट के बाद पठानकोट और गुरदासपुर में हाईअलर्ट जारी कर कॉम्बिंग आपरेशन शुरू किया गया है। इस अलर्ट के मद्देनजर पठानकोट के सभी विभागों को इमरजेंसी के दौरान तैयार रहने का आदेश दिया गया है। अमृतसर को भी हाईअलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड को खाली करवाया है।

Punjab
Punjab Police हाई अलर्ट पर

Punjab में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और सुरक्षाबलों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। खुफिया इनपुट है कि त्योहार के सीजन में आतंकी हमला हो सकता है। हाई अलर्ट को देखते हुए पंजाब सरकार ने केंद्र से 25 पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनियां मांगी है। अलर्ट के चलते Punjabपुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए सभी एमरजेंसी सेवाओं को तुरंत मुहैया करवाने के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है। पठानकोट के कलेक्टर रामबीर ने बताया कि इस ऑपरेशन के लिए जालंधर और फिल्लौर से 3 हजार जवान बुलाए गए हैं।

इन्हें पठानकोट और गुरदासपुर जिलों में भेजा गया है। वहीं, 11 अक्टूबर की शाम पठानकोट के स्टेडियम में इमरजेंसी मीटिंग हुई। इसमें 113 डीएसपी की निगरानी में टीमें बनाकर कॉम्बिंग ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया। ऑपरेशन 3 दिन चलेगा, जिसके तहत शहर से लेकर बॉर्डर तक हर घर और जंगल की तलाशी ली जाएगी। Punjab Police ने हिमाचल पुलिस के साथ मिलकर डमटाल के जंगलों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

प्रशासन इस संबंधी लेटर भी सर्कुलेट किया है। इसके साथ-साथ इंटरस्टेट नाकों में और संवेदनशील चौराहों पर पुलिस फोर्स के साथ बख्तर बंद गाड़ियां भी तैनात की गईं हैं। बता दें हाल ही में पंजाब में हाई अलर्ट जारी हुआ था। बीते महीने Punjab के तरनतारन से पकड़े गए दर्जनभर खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ था कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में बड़े आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

पढ़ें: ‘करम ही धरम’, बिहार रेजीमेंट ने अब तक कई बार दुश्मनों के दांत किए खट्टे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here