नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्त

छत्तीसगढ़ पुलिस को कांकेर में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ चलाए गए अपने सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। ये विस्फोटक ताड़ोकी थाना के अंतर्गत आने वाले माहुरपाट के पहाड़ी जंगलों में छुपा कर रखे गए थे। ये वही इलाका है जहां कुछ दिन पहले नक्सलियों ने आईडी बम से डीजल टैंक में ब्लास्ट करके एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था। जिसमें तीन लोगों की जान चली गई थी। इस घटना के बाद से ही पुलिस पूरे इलाके में बीएसएफ की मदद से बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाई हुई है। इसी क्रम पुलिस ने ये सफलता हासिल कर नक्सलियों के एक बड़ी योजना को विफल कर दिया है।
Naxalite
बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ रोमांस’ ने अमिताभ और शाहरुख को बनाया सुपर स्टार

पुलिस को अपने खूफिया विभाग से जानकारी मिली थी कि ताड़ोकी के माहुरपाट के जंगलों में भारी संख्या में नक्सलियों (Naxalite) के छुपे होने की खबर है। जिसके बाद आईजी विवेकानंद सिन्हा ने डीआईजी टीआर पैकरा, एसपी केएल ध्रुव के मार्गदर्शन में एक टीम को जंगलों की तरफ सर्च के लिए भेजा था। छुपाकर रखे गये विस्फोटकों में एक पाइप बम, 11 पेट्रोल बम के खाली बाटल, 1 स्टील ड्रम, 6 प्रेशर बम बनाने का बांस, लाल कपड़ा, मेडिकल किट और अन्य दूसरे जरूरी सामान बरामद किया गया है। ये सभी सामान सुरक्षों बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से रखा गया था।

इतिहास में आज का दिन – 27 सितंबर

जंगलों से मिले इस विस्फोटकों के आधार पर पुलिस को यकीन हो गया है कि इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। सुरक्षाबल इस जखीरे की बरामदगी को सफलता के तौर पर नहीं देख रही है। हालांकि विस्फोटकों की बरामदगी से नक्सलियों (Naxalite) की एक बड़ी घटना जरूर असफल हो गई। लेकिन पुलिस उन नक्सलियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहती है जिन्होंने कुछ दिन पहले विस्फोट कर आम आदमियों की जान ली थी। इसी के तहत पुलिस की सर्चिंग गश्त लगातार जारी है और जल्द ही एक और बड़ी सफलता हाथ लगने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here