छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन मानसून का असर, अब तक ढेर हो चुके हैं 7 हार्डकोर नक्सली, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

Operation Monsoon: सुरक्षाबलों की दखल जंगलों के अंदर तक हो जाने की वजह से नक्सली अपने लिए महफूज ठिकाना नहीं खोज पा रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

मानसून सीजन में छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों की ओर से जो अभियान चलाया जा रहा है, उसमें नक्सली (Naxalites) लगातार मात खा रहे हैं।

जगदलपुर: बारिश के मौसम में जंगल को अपनी ढाल की तरह इस्तेमाल करने वाले नक्सलियों (Naxalites) की रणनीति इस बार फेल साबित हुई है। सुरक्षाबलों की दखल जंगलों के अंदर तक हो जाने की वजह से नक्सली अपने लिए महफूज ठिकाना नहीं खोज पा रहे हैं।

हालात ये हैं कि मानसून सीजन में छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों की ओर से जो अभियान चलाया जा रहा है, उसमें नक्सली (Naxalites) लगातार मात खा रहे हैं।

एक जून से जारी सुरक्षाबलों के ऑपरेशन मानसून में अब तक 7 हार्डकोर नक्सली ढेर किए जा चुके हैं। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

जम्मू के बाद अब श्रीनगर में भी ड्रोन उड़ाना, रखना और खरीदना गैरकानूनी, प्रशासन ने जारी किया आदेश

बता दें कि बारिश में नक्सली गतिविधियां कम होती हैं, ऐसे में सुरक्षाबलों की मदद से नक्सल प्रभावित इलाकों में अंदर तक सड़कें बना दी गई हैं। जिसका असर ये हुआ है कि फोर्स नक्सलियों के सुरक्षित ठिकानों तक पहुंच गई है। ऐसे में नक्सलियों के पास छिपने के लिए जगह भी नहीं बची है। बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ चलाया जा रहा ऑपरेशन मानसून अभी 2 महीने और चलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें