उत्तर प्रदेश: बलिया की बेटी का अनोखा कारनामा, ‘मोक्ष का वृक्ष’ पेंटिंग बनाकर दर्ज कराया गिनीज बुक में अपना नाम

नेहा सिंह (Neha Singh) इससे पहले भी सोलह लाख मोतियों से भारत का नक्शा और उंगलियों के निशान से हनुमान चालीसा लिख चुकी हैं। नेहा का अगला मिशन ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ पर एक नया रिकॉर्ड बनाने का है।

Neha Singh

Neha Singh

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की नेहा सिंह (Neha Singh) ने श्रीमद भगवदगीता पर आधारित मोक्ष का वृक्ष पेंटिंग तैयार कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है । नेहा बलिया के रसड़ा तहसील क्षेत्र के डेहरी गांव की रहने वाली हैं।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने फेंका बम

बलिया जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के अनुसार, नेहा (Neha Singh) ने विश्व की सबसे बड़ी 67 वर्ग मीटर की पेंटिंग तैयार की है। उसने नेचुरल कलर से यह पेंटिंग तैयार की है। जिलाधिकारी के अनुसार, नेहा ने श्रीमद् भगवदगीता पर मोक्ष का वृक्ष पेंटिंग बनाया है, जिसपर उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

जिलाधिकारी के बताया कि नेहा सिंह काशी हिंदू विश्वविद्यालय में वैदिक विज्ञान में पढ़ाई कर रही हैं। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने नेहा के गांव डेहरी में आयोजित एक समारोह में उसे सम्मानित किया और उसकी बेहतरीन कलाकृतियों को देखकर उसकी हौसलाअफजाई की।

Neha Singh made Painting
Ballia’s Neha Singh name recorded in Guinness Book of the Worlds

गौरतलब है कि नेहा सिंह इससे पहले भी सोलह लाख मोतियों से भारत का नक्शा और उंगलियों के निशान से हनुमान चालीसा लिख चुकी हैं। नेहा का अगला मिशन ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ पर एक नया रिकॉर्ड बनाने का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें