28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाएंगे नक्सली, कई राज्यों की पुलिस हुई अलर्ट

नक्सलवाद देश की एक बड़ी समस्या है। तमाम कार्रवाईयों के बावजूद नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली (Naxalites), मारे जा चुके साथियों को याद करते हैं और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इस दौरान वह पोस्टरबाजी करते हैं और बैनर-पर्चे के जरिए प्रचार करते हैं।

नागपुर: नक्सलवाद देश की एक बड़ी समस्या है। तमाम कार्रवाईयों के बावजूद नक्सली (Naxalites) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बीच नक्सलियों ने नक्सल प्रभावित इलाकों में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। ये बात सामने आने के बाद महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की पुलिस अलर्ट मोड पर है।

बता दें कि शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली (Naxalites), मारे जा चुके साथियों को याद करते हैं और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इस दौरान वह पोस्टरबाजी करते हैं और बैनर-पर्चे के जरिए प्रचार करते हैं। इसके अलावा नक्सली, सुरक्षाबलों और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश करते हैं।

छत्तीसगढ़: एक महिला सहित 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 2 नक्सली 2015 में 5 जवानों की हत्या में थे शामिल

खबर ये भी है कि नक्सली संगठनों ने माना है कि इस साल उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है और उनके कई साथी मारे जा चुके हैं। कई नक्सली मुठभेड़ मारे गए हैं और कई की मौत कोरोना महामारी की वजह से हुई है।

वहीं राज्यों की पुलिस को शक है कि नक्सली, शहीदी सप्ताह मनाने की आड़ में एक बार फिर ग्रामीणों के बीच पैठ बनाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें