बिहार और झारखंड में आतंक फैलाने वाला कुख्यात नक्सली हिप्पिया उर्फ गणेश साव गिरफ्तार, दर्जनों कांड में रहा है शामिल

इस नक्सली (Naxalites) की तलाश पुलिस महीनों से कर रही थी। इस पर हत्या, लूट और रंगदारी के तमाम मामले बिहार और झारखंड में दर्ज हैं।

Naxalites

रविवार को इस नक्सली (Naxalites) को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया, जब ये किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इस नक्सली की गिरफ्तारी पालीगंज के उदयपुर से हुई।

पटना: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पालीगंज से पुलिस ने कुख्यात नक्सली हिप्पिया उर्फ गणेश साव को गिरफ्तार किया है।

इस नक्सली की तलाश पुलिस महीनों से कर रही थी। इस पर हत्या, लूट और रंगदारी के तमाम मामले बिहार और झारखंड में दर्ज हैं। पालीगंज में बंधन बैंक लूट कांड में भी ये नक्सली नामजद था।

रविवार को इस नक्सली (Naxalites) को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया, जब ये किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इस नक्सली की गिरफ्तारी पालीगंज के उदयपुर से हुई।

जम्मू कश्मीर: एयरपोर्ट पर हुये ब्लास्ट में दो लोग घायल, नरवाल इलाके से एक आतंकी 5 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार

नक्सली गणेश साव उर्फ हिप्पिया जमहारु-इमामगंज पंचायत के इमामगंज का रहने वाला है और एक वांटेड अपराधी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये नक्सली पुलिस से बचने के लिए उदयपुर गांव निवासी भगतिन किरण देवी के घर छिपा हुआ था और वहीं से अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

एसएसपी पटना उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर झारखंड पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया और इस नक्सली को पकड़ लिया गया। पूछताछ के बाद गिरफ्तार गणेश को झारखंड पुलिस के हवाले कर दिया गया है, क्योंकि उस पर झारखंड में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें