जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए गोरखपुर के कमांडो नवीन सिंह, पिता बोले- मैं उसका कर्जदार हूं

आतंकी हमले में 23 साल के कमांडो नवीन सिंह (Navin Singh) शहीद हो गए। उनसे सिर और पैर में गोली लगी थी। नवीन सिंह मूल रूप से यूपी के गोरखपुर के रहने वाले थे।

Navin Singh

जवान नवीन सिंह (Navin Singh) की टीम ने 10 दिन पहले एक एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन में कुछ आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद सोमवार को नवीन की टीम पहाड़ियों पर राशन पहुंचाने जा रही थी।

गोरखपुर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर श्रीनगर में कुलगांव के पास हमला किया। इस आतंकी हमले में 23 साल के कमांडो नवीन सिंह (Navin Singh) शहीद हो गए। उनसे सिर और पैर में गोली लगी थी। ये आतंकी हमला उस वक्त हुआ, जब सेना की गाड़ी पहाड़ी पर राशन पहुंचाने जा रही थी। शहीद जवान नवीन सिंह मूल रूप से यूपी के गोरखपुर के रहने वाले थे।

शहीद के परिजनों को जैसे ही ये खबर मिली, तो हड़कंप मच गया। पूरे परिवार में शोक का माहौल है। जवान नवीन सिंह 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे और बीते डेढ़ साल से श्रीनगर में तैनात थे।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए 2,08,921 नए केस, दिल्ली में 156 मरीजों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, जवान नवीन सिंह (Navin Singh) की टीम ने 10 दिन पहले एक एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन में कुछ आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद सोमवार को नवीन की टीम पहाड़ियों पर राशन पहुंचाने जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। नवीन के सिर और पैर में गोली लगी। जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

नवीन ने सोमवार को सुबह 9.30 बजे करीब अपने भाई विकास से फोन पर बात की थी, और उसी दिन शाम को नवीन शहीद हो गए। इससे पहले रविवार को नवीन ने पिता से बात की थी और कहा था कि 10 जून को छुट्टी पर घर आएंगे। लेकिन सोमवार को पिता ने कई बार नवीन का फोन लगाया लेकिन वो स्विच ऑफ जा रहा था। इसके बाद सीधे नवीन की शहादत की खबर मिली, जिसे सुनकर हर कोई परेशान है।

शहीद के पिता जयप्रकाश सिंह ने कहा कि मैं उसका कर्जदार हूं, उसने बहुत कम उम्र में ही परिवार की जिम्मेदारी संभाल ली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें